अगर आपके चेहरे की खूबसूरती को कम कर रहे हैं तिल तो इन घरेलू उपायों से पाएं इनसे छुटकारा

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 11:12:46 AM
If your face is reducing the beauty of sesame then get rid of these home remedies.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। तिल तो अधिकतर सभी लोगों के शरीर पर होते हैं, शरीर की अलग-अलग जगहों के तिल में सबसे महत्वपूर्ण होते हैं चेहरे के तिल। अगर किसी के चेहरे पर एक तिल हो तो इससे उसकी खूबसूरती बढ़कर दौगुनी हो जाती हैं वहीं चेहरे पर ज्यादा तिल होने से चेहरा खराब लगने लगता है। ऐसे में इन अनचाहे तिलों से चेहरे को छुटकारा दिलाना आवश्यक हो जाता है अगर आपके भी चेहरे पर एक से अधिक तिल हैं जो आपकी खूबसूरती को कम कर रहे हैं तो आप कुछ घरेलू उपाय करके इनसे छुटकारा पा सकते हैं आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में....

अगर आप भी करते हैं अधिक मात्रा में नमक का सेवन तो हो जाएं सावधान

आप तिल से छुटकारा पाने के लिए अपने तिल पर सिरका लगाएं, इसे 10 मिनट तक तिल पर लगा रहने दें और इसके बाद मुंह धो लें, धीरे-धीरे तिल चेहरे से हटने लगेंगे।

लहसुन को पीसकर इसका पेस्ट बना लें और रात को सोने से पहले इसे तिल पर लगा लें, सुबह उठकर हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें, फायदा होगा।

मानसून की रिमझिम फुहारें बच्चों को कर सकती है बीमार, ध्यान रखें ये खास बातें

तिल को जड़ से खत्म करने के लिए आप हरे धनिए को पीसकर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आप तिल वाली जगह पर लगाएं। कुछ देर बाद मुंह धो लें। कुछ समय बाद तिल चेहरे से हट जाएंगे।

तिल को हटाने में अंगूर का रस भी काफी फायदेमंद साबित होता है आप अंगूर का रस निकालकर तिल पर लगाएं, कम से कम एक महीने तक लगातार तिल पर अंगूर का रस लगाएं। तिल धीरे-धीरे हल्का होने के बाद दिखना बंद हो जाएगा।

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.