अगर आपके बाल भी झड़ते हैं तो ऐसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Monday, 19 Nov 2018 01:00:39 PM
If your hair also falls then use such a aloe vera gel

इंटरनेट डेस्क। बालों का टूटकर गिरना आम बात हो गई है, महिलाएं तो इस समस्या से बहुत परेशान रहती हैं। अगर आपके बाल भी टूटकर गिरते रहते हैं और बालों की ग्रोथ कम हो रही है तो आप भी एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा बालों में लगाने से बाल मुलायम और चमकीले तो होते ही हैं इसके साथ ही इनकी ग्रोथ अच्छी होती है। आइए जानते हैं कैसे करें इसका इस्तेमाल........

धमाकेदार कमबैक! मेगास्टार अमिताभ बच्चन और कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा टीवी पर पहली बार करने जा रहे है ये काम

अगर आपके घर में एलोवेरा है तो उसे छीलकर उसका जेल निकाल लें और नहाने से पहले इसे बालों में लगाएं, एक घंटे के बाद बालों को धो लें। 

दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर इसे हल्हे हाथों से बालों की जड़ों में लगाएं। इससे सिर की अच्छे से मालिश करें और एक घंटे बाद बालों को धो लें। बालों की ग्रोथ अच्छी होगी।

ये रहा सबूत! वरुण धवन की अब तक की सबसे दमदार फिल्म साबित होगी 'कलंक', देखें वीडियो

एलोवेरा जेल में प्याज का रस मिलाएं और इसे बालों में लगाएं, इसे कुछ देर लगा रहने दें, इसके बाद बालों को शेम्पू से धो लें, बालों का झड़ना कम होगा।

नारियल के तेल में एक चौथाई एलोवेरा जेल मिलाकर रख दें और रात को सोते समय यह तेल बालों में लगाकर सो जाएं। सुबह उठकर बाल धो लें, इससे भी बालों की ग्रोथ अच्छी होती है और बालों का झड़ना कम होता है। 

सब्यसाची के डिजाइनर आउटफिट्स में परफेक्ट ब्राइडल लुक में नजर आई बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, दीवाने हो जाओगे आप

13 साल की उम्र से इस गंभीर बीमारी से ग्रसित है प्रियंका चोपड़ा के होने वाले पति



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.