बस एक शब्द और सारी टेंशन फुर्ररर.....

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 10:18:06 AM
Just a word and all tension furrar

लाइफस्टाइल डेस्क। आजकल की लाइफस्टाइल की बात करें तो लोगों को सांस लेने की फुर्सत ही नहीं है। ऐसे में टेंशन होना सामन्य है। लेकिन ज्यादा टेंशन हानिकारक भी है। तो इन टेंशन का एक जादुई इलाज है शब्द 'थैंक यू' का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए। आपको थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है कि कैसे एक शब्द आपकी सारी परेशानियां दूर करने का हुनर रखता है, लेकिन ऐसा सिर्फ हम ही नहीं साइंस भी मान चुका है।

इन ट्रीटमेंट का यूज करके आप भी पा सकते है हेल्दी स्किन

यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च के अनुसार जो लोग हमेशा दूसरों के प्रति कृतज्ञ रहते हैं ऐसे लोग खुद के साथ अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखने में माहिर होते हैं। स्टडी में पाया गया कि जो लोग दूसरे व्यक्ति को धन्यवाद देने के लिए 'थैंक यू' लेटर लिखते हैं उनका लाइफ के प्रति नजरिया काफी सकारात्मक हो जाता है। 

बहुत सी बिमारियों से छुटकारा दिला सकता है घास पर चलना

2014 में छपे एक अध्ययन की मानें तो जो लोग दूसरों के प्रति कृतज्ञ रहते हैं वो अपनी पर्सनल लाइफ में अच्छे दोस्त साबित होते हैं। इतना ही नहीं ऐसे लोगों की दोस्ती बाकी लोगों की तुलना में ज्यादा समय तक चलती है।

प्यार में जब होने लगे ऐसा कंट्रोल, तो ......

रोजाना हंसने से दिल से जुड़ी बीमारियों से मिलेगी राहत

ऐसे खुशमिजाज लोगों की एक खासियत होती है कि वो दिमागी रूप से बाकी लोगों की तुलना में ज्यादा मजबूत होते हैं। वो हर बात का निर्णय काफी सोच-समझकर लेते हैं। इतना ही नहीं ऐसे लोग हमेशा दूसरे लोगों की मदद करने में भी आगे रहते हैं। 

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.