तरबूज खाते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो फायदे की जगह शरीर को हो सकता है नुकसान

Samachar Jagat | Tuesday, 28 May 2019 10:58:48 AM
Keep these things in mind while eating watermelon

इंटरनेट डेस्क। गर्मियों में काफी मात्रा में तरबूज आता है और इसका सेवन करने से शरीर में ठंडक रहती है, इसी के साथ तरबूज शरीर में पानी की कमी को भी पूरा करता है। गुणों की खान माने जाने वाले तरबूज का सेवन करते समय कुछ खास बातों को ध्यान में रखना आवश्यक होता है क्योंकि अगर बिना सोचे-समझे तरबूज का सेवन किया जाए तो ये शरीर को फायदे की जगह नुकसान पहुंचाता है। तरबूज का सेवन करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ......................

अगर आपका चेहरा गोल है तो आप इस तरह की मांग निकालकर दिखेंगी बेहद ही खूबसूरत

तरबूज को सही मात्रा में खाया जाए, जहां सही मात्रा में तरबूज का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होता है वहीं अगर इसका सेवन ज्यादा मात्रा में किया जाए तो ये शरीर को नुकसान पहुंचाता है। जिससे गैस और पेट फूलने जैसी बीमारियां होने लगती हैं, एक व्यक्ति को एक बार में 500 ग्राम से ज्याद तरबूज का सेवन नहीं करना चाहिए। 

इसी के साथ तरबूज का ज्यादा मात्रा में सेवन करने से पैरों में सूजन, थकान और शुगर जैसी समस्याएं होने का भी खतरा रहता है। 

बहुत ही फायदेमंद होता है किशमिश का पानी, सुबह खाली पेट पीने से इन बीमारियों से मिलता है छुटकारा

दिन में किसी भी समय तरबूज का सेवन किया जा सकता है लेकिन अगर इसे रात में खाया जाए तो ये फायदे की जगह नुकसान पहुंचाता है। रात के समय तरबूज का सेवन करने से इसे डाइजेस्ट करना मुश्किल हो जाता है जिसकी वजह से वजन बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है।

आजकल इस तरह के ईयरिंग हैं चलन में, आप भी पहनकर दिख सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश

जानिए! क्या होता है पाइन नट्स और इसका सेवन करने से शरीर को क्या फायदा होता है


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.