जानिए सचाई की उस ताकत के बारे में, जिसे लोग मानना नहीं चाहते.....

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 11:02:59 AM
Know about the power of truth which people do not want to believe

लाइफस्टाइल डेस्क। कहते है सच की ताकत सबसे बड़ी ताकत है। सच हमेशा जीतता है, देर से सही। लेकिन आलकल के लोग इन बातों को नहीं मानते है। क्योकिं आज झूठ का दबदबा ज्यादा है। आज हर कोई झूठ बोलकर अपने सारे काम करवाता है। जो सच बोलता है उसको लोग बेवकूफ समझते है। लेकिन ऐसा नहीं सच की ताकत आज भी वही ही जो पहले थी। बस नजरिये  की जरूरत है। 

स्किन के अनुसार जाने मेकअप करने के कुछ टिप्‍स.....

सच बोलने वाले व्यक्ति में किसी प्रकार का छलावा, दिखावा, छल-कपट नहीं होता है। ऐसे लोग झूठ से मिलने वाले फायदों की बजाये सच बोलना पसंद करते हैं इसलिए अगर आप भी चाहते हैं कि आपके स्वभाव में जटिलता के स्थान पर सरलता आ जाये तो सच की राह अपनाइये।

लड़किया अपने लाइफ पार्टनर में ढूंढती है ये खूबियां

सच बोलने वाले व्यक्ति को किसी का भय नहीं होता, झूठ बोलने से पैदा होने वाला तनाव और चिंता भी उससे दूर रहती है। ऐसा व्यक्ति संतोष के साथ जीवनयापन करता है और सेहतमंद जीवन जीता है, ऐसा महाभारत में भी बताया गया है।

बढ़ते पेट को कम करने के लिए करें इन बातों पर गौर

झूठ बोलने वाले व्यक्ति के जीवन में कुंठा, तनाव, बेचैनी और असंतोष बना रहता है और उसके जीवन में खुशियां नहीं आ पाती लेकिन सच बोलने वाला व्यक्ति संतोषी होता है और जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का भी आनंद ले पाता है। 

तो इसलिए लगायी जाती है माथे के इस प्वाइंट पर बिंदी

झूठ बोलने से पैदा होने वाले डर और चिंता के कारण मन हमेशा विचलित रहता है जबकि सच बोलने वाले व्यक्ति का मन शांत रहता है क्योंकि उसे एक झूठ छिपाने के लिए लगातार झूठ नहीं बोलने पड़ते हैं। ऐसे में सच बोलने वाले लोग शांत और स्थिर मन के कारण प्रसन्नता का अनुभव करते हैं।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.