जानिए तुरंत यह काम करने से खोया हुआ मोबाइल मिल सकता है

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 04:42:25 PM
जानिए तुरंत यह काम करने से खोया हुआ मोबाइल मिल सकता है

इन्टरनेट डेस्क। आज कल की इस भाग-दौड़ और टेंशन भरी लाइफ में हर इंसान कुछ ना कुछ भूल ही जाता हैं, और उन्हें हर बात की जल्दी रहती हैं, इसके साथ ही ऐसा हो जाता हैं, कि वे अपना मोबाइल तक कहीं भूल के आ जाते हैं या फिर खो देते हैं, जिससे उनकी पूरी लाइफ उलझ जाती हैं, क्योंकि मोबाइल में ही आज के समय जरूरी चीजें मौजूद होती हैं, आइए जानते हैं कि मोबाइल खो जाए तो क्या करना चाहिए।

जानिए, चेहरे की मृत त्वचा को हटाने का ये सरल उपाय


– स्मार्टफोन खोने के बाद आप तुरंत अपने मोबाइल ऑपरेटर को कॉन्टैक्ट करें और सिम को ब्लॉक करवाएं, इसके साथ ही आप हैंडसेट का यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर होता है। आईएमईआई नम्बर नंबर फोन से *06हेश डायल करके पता लगाया जा सकता है।
– मोबाइल खोनें पर तुरंत पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दें यहां भी आपको फोन का आईएमईआई नम्बर देना होगा। अगर आप अपना हैंडसेट या सिम ब्लॉक करा सकते है, इंश्योरेंस कलेम कर सकते है, अगर आपने हैंडसेट का इंश्योरेंस करवाया हुआ हैं तो।

मोटापे के शिकार बच्चों की संख्या में दूसरे स्थान पर भारत

इन सावधानियों को रखें ध्यान में- 
– स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कॉल्स के अलावा भी कई कामों के लिए किया जाता है जैसे ई-मेल पढऩे के लिए, सोशल मीडिया अकाउंट चेक करने के लिए और शॉपिंग समेत बैंकिंग एप्स का इस्तेमाल करने के लिए। ऐसे में आपको हमेशा अपने पासवड्र्स को चेंज करते रहना चाहिए।
– फोन में हमेशा पासवर्ड लगाकर रखना चाहिए। फोन का पासवर्ड ऐसा होना चाहिए जो आसानी से कोई भी तोड़ न पाए। आजकल फोन्स में कॉम्बीनेशन पासवर्ड या फिंगरप्रिंट जैसे कई ऑप्शन दिए गए होंगे source: Google
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.