गर्मियों के ताप से आंखों को बचाने के तरीके, जानिए

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 12:48:48 PM
Learn how to save eyes from summer heat

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मीयों का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम में सूर्य की तपती किरणें और धूल भरी हवा से आपकी आंखों को नुकसान हो सकता है। इसलिए इस मौसम में आप अपनी सेहत के साथ—साथ आंखों का भी ध्यान रखे। नेत्र विशेषज्ञों की माने तो गर्मियों में आंखों में एलर्जी, कंजंक्टिवाइटिस, ड्राई आई और स्टाइज की समस्याएं बढ जाती है। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आप इन चीजों का इस्तेमाल करके भी आंखों को स्वस्थ रख सकते है...


 

1.आंखों को ठंडे पानी से धोएं
आपको बता दें कि आंखों को प्रकृति ठंडक पसंद होती है। इसलिए गर्मीयों में दिन में कम से कम तीन बार ठंडे पानी से आंखों पर छींटे मारे और छींटे मारकर धोए। इससे आपकी आखें साफ रहेंगी। इसके साथ ही दिन में कम से कम तीन बार आंख को साफ पानी से जरूर धोएं।

2.सनग्लासेज का चुनाव
इसके अलावा आप सनग्लासेज का इस्तेमाल कर कर सकते है। तो वहीं सनग्लासेल महज एक फैशन ही नहीं बल्कि एक जरूरत भी है। क्योंकि गर्मीयों में अत्यधिक ताप से आंखों को बचाने के लिए सनग्लासेज का इस्तेमाल करना चाहिए। हालांकि आपको इस तरह के सनग्लासेल का चुनाव करना चाहिए जिससे आपकी दोनों आंखें कवर हो सके।


 

3.भरपूर नींद से आंखों को आराम
तो वहीं आंखों का स्वस्थ रखने के लिए भरपूर नींद भी जरूरी है। क्योंकि यदि आप पूरी नींद नही लोगे तो आपकी आंखों में थकान नजर आएगी। इसलिए कम से कम सात-आठ घंटे सोने से आंखें चुस्त व दुरूस्त बनी रहती है।

इस तरह की ज्वेलरी पहनकर आप दिख सकती हैं दूसरों से अलग और स्टाइलिश

अगर आप कटरीना, करीना और आलिया के जैसा स्टाइलिश लुक पाना चाहती हैं तो ऐसे करें अपने मेकअप, हेयरस्टाइल और ड्रेस का चुनाव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.