वजन कम करता है दही के साथ आम खाना, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 11:39:56 AM
Lose Weight With Common Yogurt, Learn How To

लाइफस्टाइल डेस्क। कई लोग मोटापे की परेशानी से परेशानी होते है। वे अपने वजन कम करने के लिए कई तरह के प्रयोग करते है। लेकिन फिर भी वे अपना वजन नहीं घटा नहीं पाते है। हम सभी को पता है कि आम में विटामिन ए सी होती है। तो वहीं इसके अलावा सिट्रिक एसिड, कार्बोहाइड्रेट, सल्फाइड, गैलिक एसिड और आयरन भी मौजूद होता है। जो कि गेंहू, चावल से भी ज्यादा ताकत देता है। इसके अलावा आम में लेप्टिन भी पाया जाता है। जो कि भूख को कंट्रोल करता है। वहीं आम की गुठली शरीर से अतिरिक्त चर्बी और वसा को निकालने में मदद करती है। दरअसल, जब आप आम के साथ दही को खाते है तो आपको वजन जल्दी कम होने लगता है। 

बता दें कि दही—आम साथ खाने से शरीर में जरूरी पोषक तत्व जाते है। इसके अलावा इनमें फैट नहीं होता है। ये मोनो डाइट वेट कम करने के लिए बेहतर भी है। इसलिए आप नाश्ते या लंच में केवल आम और दही खाते है। तो आपका वजन कम होने लगेगा। हालांकि इसको खाने के बाद आपको पानी पीना है। आप इसके बाद करीब तीन लीटर पानी पीए। 

गौरतलब है कि मोनो डाइट किसी भी तरह का कोई व्रत नहीं होता है। यह एक तरह की डाइट थेरेपी है और इससे दिमाग भी तेज होता है। लेकिन आप दही और आम एक साथ खा रहे है। तो अन्य किसी भी प्रकार का कोई अनाज न लें। क्योंकि फिर आपका डाइट प्लान काम नहीं करेगा। 

यदि आप भी चाहते है गर्मियों में दमकती स्किन तो अपनाएं ये आसान टिप्स

स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं गोलगप्पे, सेवन करने से इन बीमारियों से मिलता है छुटकारा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.