त्‍वचा के लिए जादुई घड़े से कम नहीं है आर्गन ऑयल

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 12:44:47 PM
Magnificent pitcher for skin is not less than argon oil

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मियों में त्‍वचा की अधिक देखभाल की जरूरत होती है। ऐसे में आप आर्गन ऑयल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। त्‍वचा के लिए बेहद फायदेमंद आर्गन ऑयल की शीशी किसी जादुई घड़े से कम नहीं है। विटामिन ई और फैटी एसिड से भरपूर यह ऑयल आपकी स्किन और बालों के लिए भी काफी लाभकारी है। इस ऑयल के कई ब्यूटी फायदे हैं। आर्गन ऑयल आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करता है। इस तेल में विटामिन ई, एंटीऑक्सिडेंट और ओमेगा फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं। 

VALENTINE'S DAY 2018: यूथ ने कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया वेलेंटाइन वीक

एक एक्सपर्ट के अनुसार, आर्गन ऑयल आपकी तव्चा के लिए सबसे बेहतर सुपरफूड है। अगर आपको अपनी त्वचा बहुत ऑयली लगती है तो यह तेल बहुत ही लाइट होता है। त्वचा इसे जल्द ही सोख लेती है। 

गंदगी और बैक्टीरिया से पैरों को बचते है मोजें

आर्गन तेल अल्‍ट्रा-हाइड्रेटिंग और प्राकृतिक है। यह आपकी एक्‍सट्रा ड्राई और डैमेज स्किन को आसानी से ठीक करता है और बहुत जल्‍दी अवशोषित हो जाता है। इससे आपकी त्‍वचा में जलन भी नहीं होती है और साथ ही इसमें एक्जिमा, सोरायसिस, सूजन, और रोजेसिया जैसे त्वचा रोगों को नियंत्रित करने की शक्ति होती है। 

.......ना करें सुबह उठकर खाली पेट चाय का सेवन

फटी एड्डियों की परेशानी को इस तरह करे दूर इन उपायों से.....

आर्गन ऑयल, विटामिन-ई और फैटी एसिड से भरपूर होता है, जो परतदार और खुजली को दूर करने में मदद करता है। यह क्षतिग्रस्‍त त्‍वचा के लिए उत्‍कृष्‍ट होती है, क्‍योंकि इससे त्‍वचा को पोषण मिलता है जो भविष्‍य में त्‍वचा पर होने पर जलन खुदरेपन को रोकने में मदद करता है। 

sourse google



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.