अब खुद अपने हाथो से बनाए अपना होम मेड फेश वॉश

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Aug 2016 12:58:01 PM
 Make a home made face wash

चेहरे की स्किन की कोमलता को बरकरार रखने के लिए उसे फेस वॉश से धोना ही ठीक रहता है, ऐसे में लोग साबुन की तरह फेस वॉश भी मार्केट से ले आते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि नैचुरल चीजों से युक्त फेस वॉश वे यूज करते हैं, तो उनके फेस को मनचाहा परिणाम तो मिल ही जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं कि बाहर के फेस वॉश में नेचुरल एग्रेडिएंट्स कम होते है और केमिकल्स की मात्रा ज्यादा होती है, जिससे कुछ लोगों को इंफेक्शन की शिकायत भी हो जाती है। इससे बचने के लिए आप चाहें तो घर पर ही हनी फेस वॉश बना कर यूज कर सकते हैं, जिससे न केवल आपका चेहरा कोमल बनेगा, बल्कि यह आपके चेहरे को केमिकल्स से दूर भी रखेगा।
 अपनाये ये आसान उपाय और गले की खराश से छुटकारा पाएं 
ऐसे बनाएं फेश वॉश 
अगर करती हैं ब्लीच का इस्तेमाल तो जान लें ये ज़रूरी बातें 
हनी फेस वॉश को बनाने के लिए आपके पास 3 चम्‍मच कच्‍ची शहद, 1 चम्‍मच नारियल तेल, 1 चम्‍मच कैस्‍टाइल लिक्विड साबुन एवं 5-10 बूंद सुगं‍धित ऑयल होना जरूरी है। अब इसे बनाने के लिए एक कटोरे में सभी सामग्रियों को चम्‍मच की मदद से अच्‍छी तरह से मिला लें और फिर इसे पेस्‍ट को किसी बोतल में भर कर आराम से मुंह धोने के लिए यूज करें। इस फेस वॉश को यूज करने से आपकी स्किन दिन प्रतिदिन कोमल होती जाएगी और आप की खूबसूरती में निखार आने लगेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.