इन टिप्स के जरिए ट्रेवलिंग को बनाएं और भी मजेदार

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 09:46:06 AM
Make Traveling More Fun Through these tips

इंटरनेट डेस्क। हम किसी भी जगह पर घूमने जाते है तो वहां का कल्चर और हैरीटेज हमें पसंद आता है। वहां का नेचर हमें खींचकर उस जगह पर ले जाता है। सभी राज्यों के अलग-अलग कायदे कानून होते है। वहां पर घूमने जाते है तो वहां के नियमों का पालन करना होता है।

यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की यह जिम्मेदारी है कि वह उस देश के प्राकृतिक पयार्वरण को संरक्षित करने में सहयोग दें।  जिस जगह पर घूमने जा रहे है वहां की स्थानीय होटल में रुककर पारंपरिक अनुभव लें। वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी का यूथ में खासा क्रेज है।

टी-बैग्स में मौजूद टैनिन आंखों के आसपास की सूजन और डार्कनेस को करेगा कम

वाइल्ड सफारी का लुत्फ उटाने के दौरान इस बात का भी ध्यान रखें कि वन्यजीवों के साथ सेल्फी लेने से वे डर भी सकते हैं और ह्यूमन फूड खिलाना उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। उस स्थान को नजदीक से जानना है तो वहां स्थानीय बाजारों से खरीदारी करें।

हमदर्दी रखना आंशिक तौर पर हमारे वंशाणुओं पर निर्भर होता है : अध्ययन

स्थानीय गाइड के साथ दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने से उस जगह के बारे में ज्यादा जान पाएंगे। स्थानीय भाषा की थोड़ी-बहुत जानकारी होना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इससे आप स्थानीय लोगों से बात कर सकते हैं और आप वहां के लोगों का भरोसा जीत सकते हैं। सोच-समझकर तस्वीरें लें और स्थानीय समुदाय के प्रति सम्मान का भाव रखें।

source google

दांतों को चमकदार और स्वस्थ बनाने के लिए सलाद खाना फायदेमंद

क्या आप भी करते हैं चेहरा धोते समय ये गलतियां तो पढ़िए पूरी खबर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.