किचन में मौजूद इस छोटी सी काली मिर्च में छिपे है कई ब्यूटी सीक्रेट्स

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 02:57:10 PM
Many beauty secrets are hidden in this little black pepper

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। लड़कियां और महिलाएं अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए हर महीने पार्लर जाती है और वहां पर हजारों रुपए खर्च करती है। घर में भी कई सारी ऐसी चीजें उपलब्ध होती है जिनसे हम हमारी खूबसूरती को निखार सकते हैं। तो आपको आज आपके कीचन में मौजूद इस काली मिर्च में छिपे ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बता रहे है। इस छोटी सी काली मिर्च में कई सारे ब्यूटी सीक्रेट है। काली मिर्च के गुण जानने के बाद आपको पता चल जाएगा कि यह केवल खाने में ही नहीं बल्कि आपकी सुंदरता को भी निखारने में काम आ सकती है।

इन घरेलू चीजों के इस्तेमाल से थायराइड की समस्या से ग्रसित मरीज को मिलेगी राहत

पहला तरीका- 2 टेबलस्पून दही में 1/2 टीस्पून काली मिर्च पाउडर मिलाएं। इस पेस्ट को अच्छी तरह मिक्स करें। जब तक ये दोनों आपस में घुल न जाएं तब तक मिलाते रहे। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें। कुछ देर तक लगाकर छोड़ दें। फिर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इससे आप अपने आपको फ्रेश महसूस करेगी और चेहरा भी खिला-खिला सा लगेगा।

दूसरा तरीका- 1 टीस्पून शहद में 1/2 टीस्पून काली मिर्च पाउडर मिलाएं। शहद और पाउडर को अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को फेस पर हल्के हाथों से लगा लें। करीब आदा घंटा कर इसे चेहरे पर लगाने के बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। इससे भी चेहरे पर निखार आ जाएगा।

तीसरा तरीका- घर में कोई बॉडी लॉशन या फिर क्रीम होगी। उसमें काली मिर्च के तेल की 3 बूंद डालकर मिक्स करें। इस पेस्ट को रोजाना दोनों समय लगाने से डार्क रंगत पर फर्क पड़ेगा।

साड़ी स्टाइलिश है लेकिन कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां, अपनाएं ये टिप्स और दिखें खूबसूरत

अगर आप भी पाना चाहते है लंबी आयु तो इन बातों दें ध्यान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.