इन नेचुरल तरीको से पुरुष बना सकते है अपनी त्वचा को ग्लोइंग

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 09:02:18 AM
Men can make their skin glowing through these natural ways

लाइफस्टाइल डेस्क। पुरुषो की त्वचा सख्त होती है, ऐसे में उन्हें अपनी त्वचा का ख्याल ज्यादा रखना पड़ता है। यूं तो पुरषो को इन चीजों खासा फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आजकल के लड़के खुद को हेंडसम बनाने के लिए अपनी त्वचा का ख्याल रखते है। ताकि दुसरो के सामने कूल और परफेक्ट दिख सके। आईये जानते है पुरुष कैसे अपनी स्किन का ख्याल रख सकते है....

फटी एड़ियों के लिए ये हैं काम की टिप्स

• स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए केला और गुलाब जल डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 20-25 मिनट बाद धो लें। चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे। 

अध्ययन : स्मार्टफोन की लत से अवसाद व बेचैनी की आशंका अधिक

• दूध त्वचा को मुलायम बनाएं रखने का काम करता है। यह नेचुरल तरीके से त्वचा को गहराइयों का साफ करके डेड स्किन को दूर करने का काम करता है। एक कटोरी में 1 टेबलस्पून कच्चा दूध लेकर रूई की सहायता से इसे चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरे को ठंड़े पानी से साथ धो लें। लगातार इसके इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट होने लगेगी। 

मुल्तानी मिट्टी की मदद से बालों को बनाये और भी घने.....

शरीर को इंफैक्शन से दूर रखता है तांबे का पानी

• पपीता से बना फेस पैक पुरूषों की स्किन के लिए बैस्ट होता है। पपीते का पेस्ट, 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच दूध मिलाकर पैक तैयार कर लें और फेस पर लगाएं। सूख जाने के बाद इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ कर लें।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.