अगर आप भी है अधिक इटेंलीजेंट तो हो जाएं अलर्ट, अधिक बुद्धिमान लोगों को नहीं मिलते रोमांटिक साथी

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 09:41:49 AM
More intelligent people do not meet romantic companions

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मेलबर्न। हर कोई चाहता है कि उसका लाइफ पार्टनर रोमांटिक हो और उनका रिश्ता खुशियों से भरा रहे। लेकिन जरुरत से ज्यादा बुद्धिमान लोगों के लिए यह चिंता की बात है कि उन्हें रोमांटिक साथी मिलने में परेशानी हो सकती है। इस मॉडर्न जमाने में इंटेलीजेंट होना आवश्यक है लेकिन एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि इंटेलीजेंट लोगों को रोमांटिक पार्टनर नहीं मिलते। अगर कोई बहुत बुद्धिमान और ज्यादा चिंता या परवाह ना करने वाला व्यक्ति है तो यह एक खूबी हो सकती है लेकिन इसका कुछ खमियाजा भी उठाना पड़ सकता है क्योंकि इससे एक रोमांटिक साथी तलाश करने के मौके कम हो सकते हैं। एक शोध में यह दावा किया गया है।

वायु प्रदूषण को रोकना है तो सरकार के साथ हमें भी करना होगा प्रयास

यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के शोधकर्ताओं (यूडब्ल्यूए) ने कई विशेषताओं के बारे में 383 युवाओं पर एक सर्वेक्षण किया कि जो वह अपने साथी में देखना चाहते हैं। इसमें चार अहम गुण थे, बुद्धिमत्ता, चिंता ना करना, दयालुता और शारीरिक आकर्षण। यह शोध ब्रिटिश जर्नल ऑफ सायकोलॉजी में प्रकाशित हुआ है। इसमें पाया गया कि 99 फीसदी लोग अपने साथी में बहुत बुद्धिमत्ता और ज्यादा चिंता या परवाह करने की खासियत नहीं चाहते। हालांकि दयालुता और बुद्धिमत्ता दो सबसे महत्वपूर्ण गुण हैं जो कोई एक रोमांटिक साथी में तलाश करता है।

ज्वैलरी डिजाइनर पारुल के ज्वेलरी ब्रांड ‘परूर’ में दिखेगा राजसी वैभव

यूडब्ल्यूए के गिल्स गिग्नाक ने कहा, ''पहले प्रकाशित शोध से प्रतीत होता है कि ज्यादा बुद्धिमान होने के गुण को लेकर कुछ लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो जाती है । इसी तरह ज्यादा चिता या परवाह ना करने को भरोसे या आकांक्षा की कमी के तौर पर देखा जा सकता है। ’’ - इनपुट एजेंसी से भी

शंख बजाने से स्किन संबंधित परेशानियां होती दूर, जवां दिखने के लिए रोजाना बजाएं शंख

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.