नेचुरल सनस्‍क्रीन मास्‍क बचाएगा आपको सन टैनिंग से

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 08:46:47 PM
नेचुरल सनस्‍क्रीन मास्‍क बचाएगा आपको सन टैनिंग से

गर्मी के मौसम में धुप की किरणों की वजह से हमारी स्किन काली पड़ जाती है जिसे हम सन टैन कहते हैं। इसलिये हमेशा स्‍नस्‍क्रीन लगा कर ही घर से निकलना चाहिये। आज हम नेचुरल सनस्क्रीन मास्क लाये है जिनसे आप अपने आपको सन टैनिंग से बचा सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे बनाएं ये मास्क:

खीरा फेस मास्क:
खीरे का फेस मास्‍क खीरे में नेचुरल ठंडक पहुंचाने के गुण होते हैं, जिससे सूरज में झुलसी त्‍वचा को ठंडक मिलती है। साथ ही इसका रस आपकी स्‍किन टोन को भी निखारेगा। इस मास्‍क को बनाने के लिये खीरे को घिस लें और उसमें थोड़ा सा ठंडा पानी मिला कर चेहरे पर लगाएं।

हनी फेस मास्क:
शक्‍कर और नींबू का रस शक्‍कर और नींबू का यह मिश्रण आपके चेहरे को अंदर से क्‍लीन करेगा और आपको नेचुरल ग्‍लो देगा। साथ ही सन टैनिंग से भी बचाएगा। 

रोज वॉटर फेस मास्‍क:
रोज वाटर स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है। मुल्‍तानी मिट्टी में जरा सा रोजवॉटर मिला कर चेहरे पर लगाने से चेहरे की टैनिंग दूर होती है और चेहरा साफ बनता है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.