बुरा नहीं ऑफिस में रोमांस, पर सावधानियां भी जरूरी

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 12:34:02 PM
बुरा नहीं ऑफिस में रोमांस, पर सावधानियां भी जरूरी

प्यार किसी को किसी से कहीं भी हो सकता है। अगर आप भी ऑफिस में करने लगी हैं अपने कॉलीग से प्यार, तो इसमें कोई बुराई नहीं है, लेकिन जरूरी है ध्यान रखना अपनी लिमिट्स का। साथ ही, कुछ ऑफिस पॉलिसी के बारे में भी जानें। 

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.

ऑफिस में आप दिन के 8-10 घंटे रहते हैं। जाहिर है कि इस तरह आप एक लंबा समय अपने कॉलीग्स के साथ बिताते हैं। अगर आपकी उनमें से किसी के साथ अच्छी अंडरस्टैंडिंग हो गई है, आप उसे पसंद करने लगे हैं और आपकी फीलिंग्स को सही रिस्पॉन्स भी मिल रहा है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं। लेकिन इससे पहले इस मामले में ऑफिस के रूल्स चेक करने की जरूरत है। वर्ना आपको परेशानी भी हो सकती है।

आपको ऑफिस में कोई पसंद आने लगा है और आप उससे रिलेशनशिप बढ़ाना चाहते हैं, तो सबसे पहले यह चेक करें कि आपकी कंपनी ऑफिस रोमांस की इजाजत देती है या नहीं। दरअसल, कई ऑफिस इस तरह की रिलेशनशिप के सपोर्ट में नहीं होते, क्योंकि वह मानकर चलते हैं कि ऐसे रिलेशंस ऑफिस के काम पर असर डालते हैं। अगर आपके ऑफिस में भी कुछ ऐसी ही पॉलिसी रखी गई है, तो आप संबंध आगे बढ़ाने से पहले एक बार एचआर डिपार्टमेंट चेक कर लें। अगर वे इस बात के समर्थन में न हों, तो इस रिलेशनशिप को वहीं रोक दें। ऐसा न करने से आपको जॉब में परेशानी हो सकती है। ऐसी सिचुएशन में अगर आप रिलेशन आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप दोनों में कोई कंपनी बदल ले। इन बातों का रखें ख्याल...


कॉलीग्स से न छिपाएं 
अगर आप ऑफिस में किसी को पसंद करने लगे हैं और उसने भी आपको हां कर दी है, तो कॉलीग्स से ज्यादा छिपाने की कोशिश न करें। दरअसल, यह बात उनसे छिपी नहीं रह सकती। ऐसे में छिपकर मिलने या बात करने से आप उनकी बातों व गॉसिप का निशाना नहीं बनेंगे और सभी के सामने आपस में आराम से बात कर सकेंगे। अगर छुप कर मिलेंगे या बात करेंगे, तो लोग आपको गलत भी समझ सकते हैं। 

भगवान में आस्था को मजबूत करता है सेक्स

कंडक्ट का ध्यान रखें 
ऑफिस रिलेशनशिप में एक बात हमेशा दिमाग में रखें कि आपको ऑफिस कंडक्ट को भूलना नहीं है। माना कि आप प्यार में हैं, लेकिन ऑफिस में होने के दौरान आपको रिलेशनशिप की सीमाएं जरूर पता होनी चाहिए। यहां आपका रिश्ता पूरी तरह प्रफेशनल होना चाहिए। आप भले ही अपने पार्टनर से कॉरिडोर में मिलें, लॉबी में या कैंटीन में, अपने व्यवहार में शालीनता का ध्यान जरूर रखें।

फ्री टाइम में बातें करें 
अपने पार्टनर से बातें लंच टाइम या फ्री टाइम में ही करें। ऑफिस में काम के बीच-बीच में बातें करने से काम में परेशानी तो आएगी ही, इससे कई दूसरी दिक्कतें भी हो सकती हैं। यही नहीं, इससे आपकी रिलेशनशिप के बारे में कॉलीग्स नेगेटिव बातें करेंगे, जिसका असर आप दोनों पर भी पड़ सकता है।

निक नेम से न बुलाएं 
आप एक-दूसरे को पसंद करते हैं, इसका मतलब यह नहीं कि आप ऑफिस में अपनी अफेक्शंस एक-दूसरे को दिखाते नजर आएं। एक-दूसरे को इस तरह ट्रीट न करें कि लोग आपको नोटिस करने लगें। मसलन, निक नाम से बुलाना या ज्यादा से ज्यादा समय एक- दूसरे के साथ बैठे रहना जैसी बातों को अवॉइड करें।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.