डेकोरेशन मे ही नहीं, सेहत के लिए भी लाभदायक है ये फूल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Aug 2017 02:37:13 PM
 डेकोरेशन मे ही नहीं, सेहत के लिए भी लाभदायक है ये फूल

लाइफस्टाइल डेस्क। आपने देखा होगा कि अक्सर शादी की डेकोरेशन मे हम गेदें के फूलों का यूज  लेकिन क्या आपको पता हैं सजावट के साथ गेंदे का फूल सेहत व सौदर्य निखार में भी बहुत उपयोगी है। जो कई तरह की स्किन सबंधी प्रोब्लम को दूर करता है शरीर के किसी हिस्से में सूजन आ जाने पर इन फूलों को पीसकर तैयार कर लेवे और इस पेस्ट को सूजन वाली जगह पर लगाएं यह आपके लिए लाभकारी होगा। 

अनिद्रा से निजात दिलाएंगे ये कारगर उपाय

अक्सर मृत त्वचा कोशिकाओं के कारण या ऑपन पोर्स में जमने वाले तेल के कारण आपके फेस पर मुंहासे हो जाते है। जिसके चलते आपको जलन या दर्द का अनुभव होने लगता है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए आप गेंदे के फूलों से बनने वाले उत्पादों का यूज कर सकते हैं।

आपको भी लगती है बार-बार भूख, तो अपनायें ये नुस्खें


अगर आप फेस पर रिंकल्स की प्रोब्लम से परेशान है तो बढती उम्र फेस पर होने वाली पर झुर्रियों की प्रोब्लम को दूर करने के लिए गेंदे का तेल बहुत लाभकारी है। त्वचा से झुर्रियों से राहत पाने के लिए गेंदे के तेल यूज करें।

sourse google

अगर दिखना है भीड़ से अलग तो अपनाएं ये तरीकें!

होठों की केयर के लिए अपनायें ये उपाय

दिन की शुरुआत करे इन हेल्‍दी ब्रेकफास्‍ट के साथ 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.