चावल ही नहीं इसका पानी भी है त्वचा लिए फायदेमंद

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 09:58:40 AM
Not only rice its water is beneficial to skin

लाइफस्टाल डेस्क। शरीर को स्वस्थ रहने के लिए कई तरह की चीजों का सेवन करना पड़ता है। ये चीजें आपके शरीर को स्वस्थ रखने साथ साथ आपके पास कई गंभीर बीमारियों को नहीं आने देती है। चावल खाना स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता है। शरीर के लिए चावल लाभदायक होने के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। चावल बनाते के लिए हम पानी का इस्तेमाल करते है और जब चावल बन जाते है तब हम चावल का बचा हुआ पानी फेक देते है। जबकी यह पानी त्वचा लिए काफी फायदेमंद होता है। यह पानी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। आईये जानते है....

इन नेचुरल तरीको से पुरुष बना सकते है अपनी त्वचा को ग्लोइंग

चावल के पानी में प्रोटीन
चावल के पानी में मौजूद प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट की प्रचुर मात्रा में होते है। इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में नमी बरकरार रहती है। इसके इस्तेमाल से त्वचा की रंगत निखरती है। चेहरे के दाग-धब्बों और झुर्रियां जैसी समस्या आसानी से दूर हो सकती है। 

फटी एड़ियों के लिए ये हैं काम की टिप्स

बालों के लिए फायदेमंद
चावल का पानी त्वचा के साथ-साथ बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। अगर आपके पतले और बेजान बालों की समस्या से परेशान है तो चावलों के पानी से बालों को धोये। चावल के पानी से बालों को धोने से बाल घने होने के साथ-साथ बालों में चमक भी बनी रहती है। चावल के पानी को अपने बालों में लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर शैम्पू और कंडीशनर से धो लें। ऐसा आप सप्ताह में एक बार जरूर करें, आपको जल्दी ही फायदा नजर आएगा।

 sourse google 

अध्ययन : स्मार्टफोन की लत से अवसाद व बेचैनी की आशंका अधिक

मुल्तानी मिट्टी की मदद से बालों को बनाये और भी घने.....

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.