Weight loss करने की प्लानिंग है तो अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये चीजें

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 12:40:16 PM
Planning for Weight Loss So include these things in your breakfast

इंटरनेट डेस्क। गर्मी के मौसम में आसानी से वजन कम किया जा सकता है, अगर इस मौसम में कुछ खास बातों का ​ध्यान रखा जाए तो बहुत जल्दी वजन कम किया जा सकता है। वैसे तो लोग वजन कम करने के लिए अलग - अलग तरीके अपनाते हैं, लेकिन कई बार इसके बाद भी वजन कम नहीं होता है। इसका एक कारण होता है सुबह का नाश्ता सही तरीके से न करना। अगर सुबह सही तरीके से नाश्ता न किया जाए तो वजन कम नहीं होता है। वजन कम करने के लिए आप किस तरह का नाश्ता करें आइए आपको बताते हैं इसके बारे में  ............

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

अंकुरित मूंग, चना अगर नाश्ते में खाया जाए तो इसे खाने से वजन कम होता है। इसके साथ ही शरीर को उर्जा भी मिलती रहती है। अगर आप चाहें तो भीगे हुए चने और अंकुरित मूंग को बिना उबाले भी खा सकते हैं ये सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद होता है। 

अगर आपके पेट की चर्बी बढ़ी हुई है और आप उसे कम करना चाहते हैं तो सुबह केले में शहद और अखरोट मिलाकर इसका सेवन करें। पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम होने लगेगी। 

गर्मियों में इन घरेलू नुस्खे को अपनाकर आप भी रह सकते है स्वस्थ, जानिए

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह के नाश्ते में दलिया खाएं, इसे खाने से भूख भी नहीं लगती है और ये शरीर को फिट भी रखता है।  

भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...

लेटेस्ट फैशन ट्रेंड को फॉलो करना है तो समर सीजन में पहने इस तरह की ड्रेस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.