मनौवैज्ञानिकों ने रिसर्च में पाए लिपस्टिक लगाने के अनोखे फाय़दे, जानकर हो जाएंगे हैरान

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 09:41:22 AM
Psychologists have found in research unique advantages of applying lipstick

इंटरनेट डेस्क। आजकल की लड़कियों के लिए लिपस्टिक लगाना फैशन बन गया है। उनके पर्स में जरुरी चीजों में यह भी शामिल है। अब लिपस्टिक केवल महिलाओं के साज-श्रंगार की वस्तु नहीं रह गई है। गर्ल्स ऑफिस में भी लिपस्टिक का इस्तेमाल करने लगी है। यह मेकअप का जरूरी हिस्सा बन गया है। लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा सा लगता है। चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने वाली लिपस्टिक के फायदे भी कई सारे हैं। लिपस्टिक लगाने पर कई लोगों ने रिसर्च भी की है जिसमें अनोखे रिजल्ट पाए गए। जब आपको लिपस्टिक लगाने के फायदों के बारे में जानकारी मिलेगी तो आप भी रोजाना लिपस्टिक लगाने लगेंगी। तो आइए जानते हैं लिपस्टिक लगाने के फायदों के बारे में-

बारिश के मौसम में ब्लड प्रेशर को सामान्य रखने के लिए आहार में इन चीजों को करें शामिल

कॉन्फिडेंट लेवल बढ़ाती- अगर समय के अनुसार चलते हैं तो इसमें खुद को कंफर्टेबल महसूस करते हैं। लिपस्टिक लगाने से पर्सनेलिटी में तो निखार आता ही है साथ ही कॉन्फिडेंट लेवल भी बढ़ता है। लिपस्टिक का एक सिंगल कोट भी आत्मविश्वास को बढ़ता है।

मूड लिफ्टर - मनौवेज्ञानिकों ने रिसर्च में बहुत ही पाया है कि लिपस्टिक महिलाओं और लड़कियों की खूबसूरती में तो चार चांद लगाती है यह उनके मूड को पर भी असर डालती है। इसलिए मूड लिफ्टर भी कहा जाता है। अपने मूड के अनुसार ही महिलाएं अपने पसंदीदा कलर की लिपस्टिक लगाती हैं।

इस खतरनाक बीमारी से पीड़ित थे अटल बिहारी वाजपेयी जिसका नहीं है कोई इलाज, जानें क्या बचने के उपाय

यूवी रेज से बचाव- जैसे हम अपने चेहरे को यूवी किरणों से बचाने के लिए स्कार्फ लगाते हैं ठीक उसी तरह होंठों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए लिपस्टिक का कोट बहुत ही फायदेमंद है।

अगर आपके चेहरे की सुंदरता को कम रही है झाईयां तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

सिरदर्द से पीड़ित है? तो बस अपनाएं ये घरेलू उपचार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.