चांदी से बने सामान के कालापन दूर करें इन घरेलु टिप्स से.....

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 02:02:04 PM
Remove the blackness of silver made items from these home tips

लाइफस्टाइल डेस्क। दिवाली आने वाली है ऐसे में सभी घर की सफाई में लगें है, घर का हर कोने से लेकर हर सामान की सफाई होगी। इसके अलावा पूजा में काम आने वाले जो चांदी के आइटम और गहनों को भी चमकाने की जरूरत होती है ऐसे में आप ये टिप्स अपना सकते है...

प्यार की मंज़िल में जलन की भवना का असर, ऐसे देगा रिश्ते में मजबूती


• चांदी से बने सामान के कालापन को दूर करने के लिए नर्म कपड़े पर बेकिंग सोडा छिड़ककर उसे चांदी की एक्सेसरीज पर रगड़ने के बाद धोकर सुखा लें। इसके अलावा बेकिंग सोडा में गर्म पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद तैयार पेस्ट से चांदी से बने सामान साफ करने से उनका कालापन दूर हो जाएगा।

प्यार के इज़हार से पहले एक बार जरूर पढ़ ले.....


• चांदी के कालेपन को दूर करने के लिए टूथपेस्ट का भी यूज कर सकती हैं। इसके लिए चांदी पर ब्रश की मदद से टूथपेस्ट लगाकर गरम पानी में डाल दें। कुछ देर बाद गहनों व बर्तनों को निकालकर पोंछ ले, वह साफ दिखेंगे।

बहुत से गुणों से भरपूर टमाटर करेगा त्वचा की देखभाल


• सिरके से भी चांदी को साफ किया जा सकता है। इसके लिए एक कप सिरके में एक चम्मच नमक डालकर उसे अच्छे से मिला लें। फिर चांदी पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। गर्म पानी से धोने के बाद मुलायम कपड़े से पोछें, चांदी साफ हो जाएगी।

sourse google 

सर्दियों के दिनों में बालों की देखभाल के लिए करें ये उपाय

मुलायम पैरों के लिए अपनायें ये टिप्स

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.