तो इसलिए लगायी जाती है माथे के इस प्वाइंट पर बिंदी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 02:54:30 PM
So it is placed on the forehead point this point

लाइफस्टाइल डेस्क। शादीशुदा औरतें अपने माथे पर बिंदी लगाती है सबसे बड़ा कारण तो यह है बिंदी लगाने से वो बहुत ज्यादा सूंदर दिखती है तथा यह स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा लाभकारी सिद्ध होता है। जैसे माथे पर बिंदी लगाने से हमारे चेहरे सर पर रक्त का संचार बढ़ जाता है जिससे कि हमारे चेहरे पर पड़ने वाली है झुर्रिया कम हो जाती है। इसके अलावा और भी फायदे......

अध्ययन: इसलिए ऐसे लोग होते है दुसरो को दुखी देखकर खुश


• बिंदी लगाने से चेहरा, गर्दन, पीठ और शरीर के ऊपरी भाग के मसल्स को आराम मिलता है जिससे अनिद्रा की बीमारी से राहत मिलती है। इस प्वाइंट पर मसाज करने पर साइनस के कारण सूजन कम हो जाता है और बंद नाक खुल जाता है।

जानिए, कुछ ऐसी टिप्स जिससे हमेशा रहेंगी फ्रेश


• बिन्दी लगाने से चेहरे के मसल्स में रक्त का प्रवाह बढ़ता है इससे झुर्रियां कम होती हैं। भौंह के बीच का ये हिस्सा बेहद संवेदनशील होता है तनाव होने पर हमारा यही हिस्सा दुखने लगता है। बिंदी इसको शांत करके क्षति को पूर्ण करने में मदद करती है।

कहीं आपका दोस्त भी तो नहीं मतलबी, पहचाने ऐसे......

ये एनर्जी ड्रिंक गर्मियों में आपके कुत्ते को बचाएगी लू से
• माथे के इस बिन्दु को मसाज करने से सिरदर्द से तुरन्त राहत मिलती है, क्योंकि इससे नसों और रक्त कोशिकाओं को आराम मिलता है। बिंदी को दो भौंह के बीच लगाया जाता है। इस जगह को तृतीय नेत्र भी कहते हैं। बिन्दी लगाने से मन शांत और तनाव कम होता है।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.