टैटू बनवाने का सोच रहे है तो इस खबर को जरुर पढ़े...

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 10:40:07 AM
So read this news if you are thinking of making tattoos

आज की लाइफस्टाइल में टैटू का फैशन तेजी से बढ़ा है। आज हर दुसरे तीसरे व्यक्ति के बॉडी पर अलग अलग तरह के डिजायन में ये देखने को मिल जाते है। लेकिन क्या आपको पता है इन्हें बनवाते समय अगर सावधानी नहीं रखी जाएं तो इससे कई बीमारियों को जन्म मिलता है। तो आइए हम आपको बताते है ऐसी ही बीमारियों और उससे बचने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारें में जिन्हें आप टैटू बनवाते समय ध्यान रखें।

गर्मियों में अपनी त्वचा का रखे इस तरह ख्याल

1. स्किन इंफेक्शन- टैटू बनाने के लिए जिन तत्वों का उपयोग किया जाता है। वे है कैडियम, निकिल, क्रोमियम और टाइटेनियम। ये तत्व आपके स्किन इंफेक्शन का कारण बन सकते है।

2. एड्स- टैटू बनाते समया एक व्यक्ति पर यूज की गई सुई का दूसरे व्यक्ति पर यूज करने से एचआईवी इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। जिससे एड्स हो सकता है। इसके लिए आपको ध्यान देना होगा कि टैटू बनवाते समय नई सुई का उपयोग किया जा रहा है या नही।

3. एलर्जिक रिएक्शन- टैटू से एलर्जी के कारण रेड स्किन,जलन, सूजन और दर्द जैसी समस्याओं से सामना करना पड़ सकता है।

4. हेपेटाइटिस- टैटू बनाने के लिए पुरानी सुई का यूज करने से हेपेटाइटिस का खतरा बढ़ सकता है।

क्या आप जानते हैं बाएं हाथ में ही क्यों पहनी जाती है घड़ी

5. मसल्स को नुकसान होना- टैटू की कुछ डिजाइस बनाने के लिए सुइयों को बॉडी में गहराई तक चुभाया जाता है। इससें मसल्स डैमेज होने का खतरा होता है।

सावधानियां-

टैटू एक्सपर्ट- टैटू बनवाने के लिए किसी अच्छे प्रोफेशनल टैटू एक्सपर्ट के पास ही जाएं। ताकि उसके द्वारा की गई गलती का खामियाजा आपकों न भुगतना पड़े।

साबुन से न धोएं- टैटू बनवाने के बाद स्किन बहुत सेंसिटिव हो जाती है। इसलिए 3-4 दिन पर उस पर साबुन नहीं लगाना चाहिए। इससे स्किन इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। 

साफ सफाई का रखें ध्यान- टैटू बनवाते समय साफ सफाई का पूरा ध्यान ध्यान रखना चाहिए। इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि टैटू बनाने की सुई,ग्लव्स, और काम में आ रहे कलर्स साफ सुथरे है या नहीं।

ग्लव्स- यह जरुर देख लें कि टैटू एक्सप्ट ग्लव्स पहनकर ही टैटू बनाए। इससे इन्फेक्शन का खतरा टलेगा।

Summer season में इन 5 टिप्स से करें पैरो की देखभाल

थकान मिटाने के अचूक उपाय

लड़कियों को पसंद होते हैं इस तरह के लड़के!



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.