चेहरे में होते है इस तरह के बदलाव, तो हो सकती है ये खतरनाक बिमारियां

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2019 01:00:08 PM
Such changes occur in the face, then these dangerous diseases can occur

लाइफस्टाइल डेस्क। प्रत्येक व्यक्ति अपने चेहरे को सुंदर बनाने का हर संभव प्रयास करता है। एक कहावत है कि चेहरा मन का आईना होता है। क्योंकि मन के साथ ही चेहरे से किसी भी व्यक्ति की सेहत का पता लगाया जा सकता है। तो वहीं कई बार देखा गया है कि चेहरे पर इस तरह के बदलाव होते है कि यदि उन बदलावों पर ध्यान नहीं दिया जाए तो वे हमे बीमार कर सकते है। इस खबर में हम आपको उन बदलावों के बारे में बातएंगे...

आपको बता दें कि रूखे और सूखे होंठ होना भी यह परेशानी है। क्योंकि यह समस्या त्वचा में ड्रायनेस शरीर में पानी की कमी यानि कि डिहाइड्रेशन का संकेत देते है। इसके साथ ही यदि आपके होंठ किसी भी मौसम में रूखे और सूखे रहते है। तो आप इसके लिए डायबिटीज और हाइपोथारॉडिज्म की जांच करा ले। 

अक्सर देखा गया है कि कई महिलाएं ऐसी होती है। जिनके ठोडी और होंठो के उपर बाल होते है। लेकिन बताया जाता है कि महिलाओं में इस तरह की समस्या उनके शरीर में हार्मोन का संतुलन बिगडने की वजह से होता है। तो वहीं कई बार लोगों के चेहरे की रंगत में भी बदलाव हो जाता हैं उनका चेहरा पीला नजर आता है। यदि इस तरह की समस्या होती है तो यह खून की कमी की ओर संकेत करता है। 

दरअसल, यदि आपके चेहरे पर या फिर आपके शरीर में लांल रंग के चकत्ते पडते है। तो इसका सीधा सा आशय है कि आपके पेट संबंधी समस्या हो सकती है। क्योंकि पेट से संबंधित बीमारी के कारण ही इस प्रकार की समस्या होती है। बालों का झडना आज के समय में आम समस्या बनी हुई है। हर कोई इस बीमारी से परेशान है। लेकिन यदि आपके आइब्रो और पलकों के बाल झडते है। तो यह अधिक तनाव या आटोइम्यून बीमारी के कारण हो सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.