गर्मियों में सुंदर और स्वस्थ त्वचा के लिए अपनाएं ये टिप्स

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2019 05:15:17 PM
Take the tips for beautiful and healthy skin in summer.

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मीयों का मौसम शुरू हो गया है। इन दिनों तेज धूप के कारण चेहरे की रंगत कम हो जाती है। गर्मीयों में चेहरे की रंगत को बचाने के लिए लडकियां कई तरह के प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करती है। लेकिन फिर भी इनसे कुछ फायदा नहीं होता है। स्वस्थ स्किन के लिए हमारे शरीर के लिए विटामिन डी बनाने में मदद करती है। जो कि स्वस्थ दांत और हड्डियों के लिए आवश्यक है। दरअसल, स्किन शरीर के तापमान को नियंत्रित रखती है। इसलिए हर किसी के लिए स्वस्थ ​शरीर के साथ स्कीन भी स्वस्थ होना जरूरी है। 

गौरतलब है कि रूखी स्किन वालों को संभवता गुनगुने पानी से नहाने से बचना चाहिए। इससे न केवल आपकी स्किन में पानी की कमी हो जाती है। तो वहीं आपके शरीर से निकलने वाले तैलीय पदार्थ भी धुल जाते है। इसके साथ ही अपनी स्किन के अनुरूप बॉडी स्क्रब चुनें जो कि शरीर को अच्छी तरह से सफाई कर सके। 

इसके लिए आप हल्दी का भी इस्तेमाल कर सकते है। आप चंदन, बेसन और हल्दी को मिला ले। बाद में इसका  पैक तैयार करें और इसे चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाएं। फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इसके अलावा आप नींबू को शहद में मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले और चेहरे पर लगा ले। बाद में 15 मिनट बाद धो ले।

आप पपीते का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पपीते के टुकडे कर उसे अच्छे से पीस ले इसके बाद आप उसमें एक चम्मच चंदन पाउडर और एक चम्मच शहद को मिला ले। फिर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा ले। करीब 20 मिनट के बाद इसे धो ले।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.