फटी एड्डियों की परेशानी को इस तरह करे दूर इन उपायों से.....

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 10:53:37 AM
Take the trouble of broken eddy in such a way
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। एड़िया जितनी सुन्दर दिखती है मनुष्य का व्यक्तित्व भी उतना ही सुन्दर लगता है लेकिन अगर एड़ियों में किसी तरह की कोई समस्या हो जाए तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सर्दियों के समय एड़ियों का फटना आम बात है लेकिन कई लोगों के साथ ये समस्या पुरे साल भर बनी रहती है। लेकिन ये परेशान गर्मी के मौैसम में और ज्याद बढ़ जाती है। तो चलिए आज हम आपकों फटी एड्डियों की परेशानी को किस तरह नींबू से दूर कर सकते है उनके बारे में बताते है.....

Valentine's Day 2018: इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब', कि लगाए न लगे और बुझाए न बने.......

• डेढ़ चम्मच वैसलीन में एक छोटा चम्मच बोरिक पाउडर डालें और अच्छी तरह मोला लें। अब इसे फटी एड़ियों पर लगा लें। कुछ दिनों के प्रयोग से आपकी फटी एड़ियां अपने आप भरने लगेंगी।

एंटीसेप्टिक के रूप में बेहद ही उपयोगी है लौंग

• नींबू को पूरे पैर और तलवो में घिस ले, इसके बाद बचे हुए नींबू से पूरी एड़ी कवर कर ले। इसके लिए बड़ी साइज का नींबू ले ताकि पूरी एड़ी कवर हो जाए। इसके बाद मोज़े पहन ले. मोज़े में नींबू को एक से दो घंटे भी रख सकते है।

• अच्छे नतीजों के लिए पूरी रात नींबू को पैरो में रखे रहने दे। इससे आपको तुरंत फायदा मिलेगा। यह केमिकल पीलिंग के तौर पर काम करता है, जो एड़ियों पर से फटी और ड्राई स्किन उतार कर नई स्किन लेन में मदद करता है।

Happy Valentine Day 2018: कोरिया में इस पर्व को 'वाइट डे' का नाम से जाना जाता है....

फिटिंग से लेकर फैशन तक परफेक्ट है टीशर्ट

• पैरों की एड़ियों को हमेशा के लिए फटने से बचाने के लिए आम के ताजे कोमल पत्तों को तोड़ें और जो द्रव्य निकलेगा उसे एड़ियों के फटे हिस्सों पर लगाएं। इससे घाव जल्दी भर जाता है और एड़ियां ठीक हो जाती है।

sousre google 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.