टी-बैग्स में मौजूद टैनिन आंखों के आसपास की सूजन और डार्कनेस को करेगा कम

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 04:47:24 PM
Tannins present in T-Bags will reduce to Darkness And Swelling around the eyes

इंटरनेट डेस्क। आंखों के मेकअप से कई बार आंखों के आसपास काले घेरे बनने लग जाते है। इसके अलावा उचित खान-पान और पोषक आहार शरीर को ना मिलें तो हमारा शरीर कई प्रकार की बीमारियों से घिर जाता है। शारीरिक कमजोरी से ये डार्क सर्कल हमारे चेहरे पर दिखाई देने लगते हैं। एनीमिया या किडनी की गड़बड़ी से भी डार्क सर्कल देखे जा सकते हैं।  कुछ ऐसे घरेलू तरीके जिन्हें अपनाकर आप सिर्फ 3 दिनों में काले घेरों को दूर कर सकते हैं। 

आंखों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। काले घेरों की प्रॉब्लम को कम करने के लिए खीरे के टुकड़े को आंखों के डार्क एरिया पर इसे हल्के-हल्के घुमाएं। ऐसा करने से आंख के आसपास का कालापन भी दूर होगा।

हमदर्दी रखना आंशिक तौर पर हमारे वंशाणुओं पर निर्भर होता है : अध्ययन

रात को सोने से पहले आधा चम्मच रोगन बादाम, तीन बूंद आरेंज आयल और दो बूंद शहद को मिक्स कर लें। इस मिश्रण को तर्जनी उंगली में लेकर आंखों के चारों ओर हल्के-हल्के से गोलाई में मालिश करें।

दांतों को चमकदार और स्वस्थ बनाने के लिए सलाद खाना फायदेमंद

टी-बैग्स में मौजूद तत्व, टैनिन आंखों के आसपास की सूजन और डार्कनेस को कम करता है। अपने आहार में दूध, दही, सिट्रस फ्रूटस, दालें, हरी-सब्जियां, अंकुरित अनाज आदि लें।

source google

महिलाओं को बड़ी राहत कदकाठी के हिसाब से बनेगा कपड़ों का मानक साइज चार्ट

क्या आप भी करते हैं चेहरा धोते समय ये गलतियां तो पढ़िए पूरी खबर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.