ऑफिस का वातावरण व्यक्ति की निजी जिंदगी पर भी डालता है प्रभाव

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 01:32:39 PM
The atmosphere of pleasure at the workplace

नई दिल्ली। किसी भी व्यक्ति के ऑफिस का वातावरण उसकी निजी जिंदगी पर भी प्रभाव डालता है, अगर ऑफिस का वातावरण खुशनुमा हो तो व्यक्ति अपने घर पर भी अच्छा व्यव्हार करता है वहीं अगर ऑफिस में किसी बात या काम को लेकर तनाव हो तो ये तनाव उसके घर तक पहुंच जाता है। इस बारे में कंपनियों के कार्यस्थल पर माहौल को बेहतर करने के लाभ के अध्ययन एवं प्रोत्साहन में लगी सलाहकार और ब्रांडिग कंपनी स्ट्रेट ड्राइव का कहना है कि कर्मचारियों की बढ़ती संख्या और उनमें तनाव के मद्देनजर इस पर तत्काल ध्यान दिए जाने की जरूरत है। स्ट्रेट ड्राइव के संस्थापक मुकुंद त्रिवेदी ने कहा कि हाईवी का मुख्य मकसद जागरूकता लाना और कर्मचारियों के लिए बुनियादी और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा शुरू करना है ।

त्रिवेदी ने कहा कि तनाव झेल रहे कर्मचारियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इस पर तत्काल ध्यान दिए जाने की जरूरत है। त्रिवेदी ने कहा कि नौकरी जाने के डर और नई नौकरी नहीं मिलने की आशंका से कर्मचारियों का जीवन काफी मुश्किल हो जाता है। स्ट्रेट ड्राइव बेंगलूर में इस विषय पर सम्मेलन आयोजित कर रही है। सम्मेलन में देश - विदेश के विशेषज्ञ इस बारे में अपने विचार, चिंता और सुझावों से अवगत कराएंगे।

कंपनी ने इस विषय पर एक परचे में कहा है कि किसी भी संगठन के कार्यस्थल के वातावरण को बेहतर बनाने से उसके आर्थिक हित पूरे होते हैं और इससे कर्मचारियों के प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सम्मेलन को कई विशेषज्ञ, सिंगापुर की उद्यमी लीजा पार्कर, माइंडट्री के अनीष फिलिप, अमेजन इंडिया के निदेशक (एचआर) बिक्रम वालिया, ब्रैंड गुरु हरीश बिजोर, आर्ट आफ लिविग की स्मिता मूर्ति और गोदरेज इंडस्ट्रीज के सुजीत पाटिल संबोधित करेंगे। 

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है। )

बारिश के पानी से होते है, ये हैरान कर देने वाले फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.