अगर करती हैं ब्लीच का इस्तेमाल तो जान लें ये ज़रूरी बातें

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Aug 2016 12:47:35 PM
These are the important things to know before using bleach

हर लड़की अपने अाप को खूबसूरत देखना चाहती है लेकिन इसके लिए सबसे बड़ी रूकावट होती है चेहरे के बाल। जिसको छुपाने के लिए लड़किया बहुत से उपाय करती है अौर ब्लीच का सहारा भी लेती है। अाप ब्लीचिंग करने में कितनी भी एक्सपर्ट क्यों ना हो जाए लेकिन इसको करते समय भी कुछ खास बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि ब्लीच करने के बाद कोई साइड-इफेक्ट ना हो। अाइए जानते ब्लीच करते समय किन-किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।
 नींद से जुड़ी ये गलतियां न करें
 
1. सबसे पहली बात कि ब्लीच का चुनाव करते समय अपनी स्किन को पहचान लें कि वह ऑयली, नॉर्मल या सेंसेटिव है। अापको मार्किट में अापकी स्किन के हिसाब से कई ब्लीच मिल जाएंगी।
 
2. अगर अाप ब्लीच करवा रही है तो पहले एक छोटा सा पैच टेस्ट ज़रूर करें।एेसे करने से अापको मालूम हो जाएगा कि आपको इससे कोई नुकसान या एलर्जी तो नहीं होगी। 
 
3. इस टेस्ट के लिए अपने हाथ की स्किन पर हल्का सा ब्लीच लगाकर 48 मिनट तक रखें। अगर इसको लगाने से किसी तरह की जलन या रैशेज होता है तो इसका मतलब है ये अापको सूट नहीं करेगी।
 
4. ब्लीचिंग करने से पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें लेकिन ध्यान रहे कि गुनगुने पानी का इस्तेमाल कभी ना करें।
चेहरे पर होने वाले काले दाग धब्बों का अब करे घरेलु उपचार, जानिए कैसे ? 
5. एक बात का खास ध्यान रखें कि ब्लीच को लगाकर कभी भी चेहरे पर रगड़े ना अौर इसे ब्रश की सहायता से चेहरे पर अप्लाई करें।
 
6. कभी भी फेशियल करने के बाद ब्लीच का इस्तेमाल ना करे क्योंकि इससे चेहरे का सारा ग्लों खत्म हो जाता है
 
7.।ब्लीचिंग को पैकेट पर दिए हुए टाइम तक ही लगाकर रखें ना इससे कम अौर ना ही अधिक समय के लिए। अगर अापको फेशियल हेयर ज्यादा डार्क ह तो अाप इसे 5 मिनट अधिक लगाकर रख सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.