ये हैं देश के सबसे फेमस सनसेट पॉइंट्स जिनकी खूबसूरती देखते ही रह जाएंगे

Samachar Jagat | Friday, 04 Oct 2019 04:59:07 PM
These are the most famous sunset points in the country, whose beauty will be seen soon.

भारत में कई सुंदर सनराइज और सनसेट पॉइंट्स हैं। जो फोटोग्राफी और सबसे रोमांटिक प्लेस के लिए जाना जाता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे सनराइज और सनसेट पॉइंट्स के बारे में बतायेगे। जो हील्स पर और नदी के ऊपर और समुद्र तटों पर होते हैं। उनमें से कुछ राजेंद्रगिरी सनसेट प्वाइंट पचमढ़ी मध्य प्रदेश के ऊपर, केलो नदी रायगढ़- छत्तीसगढ़, सूर्योदय बिंदु कन्याकुमारी और सन सेट प्वाइंट माउंट आबू होते है।


loading...

* राधानगर बीच हैवलॉक द्वीप, अंडमान

राधानगर बीच पर सनसेट और अंडमान का हैवलॉक द्वीप समुद्र तटों, प्रवाल भित्तियों और प्रकृति की अपनी प्राचीन सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। राधा नगर समुद्र तट हैवलॉक द्वीप पर सबसे सुंदर समुद्र तट है और भारत में सबसे अधिक विदेशी समुद्र तट में से एक है और एशिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

*सनसेट पॉइंट कन्याकुमारी, तमिलनाडु

कन्याकुमारी का अद्भुत सनसेट और सनराइज पॉइंट रोमेंटिक और फ़ोटोग्राफ़र के लिए एक सबसे अच्छा प्लेस है। कन्याकुमारी आसपास के विभिन्न पर्यटन स्थलों के लिए जाना जाता है, विशेष रूप से भारत में अपने शानदार और सनराइज और सनसेट के दृश्य के लिए लोकप्रिय है जो पानी से घिरा हुआ है।

* एलेप्पी बीच, केरल पर सनसेट

अल्लेप्पी समुद्र तट केरल में प्राचीन समुद्र तट में से एक है और समुद्र में डुबकी लगाने से ठीक पहले सूर्य को देखने का एक आश्चर्यजनक दृश्य प्रदान करता है। अरब सागर में टूटे पुल के अवशेष सेटिंग सूरज को और अधिक सुंदर बनाते हैं कि आप अपनी आँखें बंद कर सकते हैं।

* सनसेट पॉइंट अगुम्बे, कर्नाटक

पश्चिमी घाटों की सबसे ऊंची चोटियों में से एक कर्नाटक के शिमोगा जिले में अगुम्बे का सनसेट व्यू प्वाइंट और अरब सागर के ऊपर सूर्यास्त देखा जा सकता है और पश्चिमी घाट के आसपास के क्षेत्र के मनोरम दृश्य भी अच्छा है। अगुम्बे अपने सूर्यास्त के दृश्य, उच्चतम झरने, किंग कोबरा और दक्षिण के चेरापूंजी के रूप में भी जाना जाता है।

* गोवा के पालोलेम बीच पर सूर्यास्त

पालोलेम बीच गोवा के कैनाकोना में स्थित है और अपने हाफ स्रकिल के लिए जाना जाता है और चारों ओर ताड़ के पेड़ों के साथ अपनी सुंदरता है। पालोलेम गाँव के आस-पास का इलाका जैसे लकड़ी की झोपड़ियाँ, ताड़ के पेड़ और एक सुंदर और बिना समुद्र तट के यह भारत में सनसेट फोटोग्राफी के लिए सबसे अच्छी जगह है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.