फटी एड़ियों के लिए ये हैं काम की टिप्स

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 08:28:49 AM
These are work tips for broken ankles

लाइफस्टाइल डेस्क। ठण्ड के मौसम में स्किन को लेकर कई तरह के परेशानिया होती है। जब बाहर निकलते है तो उससे चहरा ड्राई हो जाता है। जिससे चहरा फटने लगता है। एक तरह का खिचाव होने लगता है। 

अध्ययन : स्मार्टफोन की लत से अवसाद व बेचैनी की आशंका अधिक

कैस्टर ऑयल से फटी एड़ियों की मसाज करें। एड़िया तेल सोख लें तो इस पर जुर्राबे चढ़ा लें। ऐसा लगातार रात को सोने से पहले करें और फर्क देखें। आप नारियल या जैतून के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

मुल्तानी मिट्टी की मदद से बालों को बनाये और भी घने.....

सर्दियों में नाखूनों के आसपास स्किन छल्ली की तरह उतरने लगती हैं। इस परेशानी को दूर करने के लिए ऑलिव ऑयल को गर्म करके क्यूटिकल की मसाज करें। 


अगर डैंड्रफ परेशान कर देता है तो दही और नींबू का रस मिलाकर बालों की जड़ों व टिप्स पर अच्छे से लगाएं और मसाज करें। एक घंटा इसे बालों में लगा रहने दें फिर सिर धो लें। ऐसा करने से रूसी की समस्या दूर हो जाएगी।

शरीर को इंफैक्शन से दूर रखता है तांबे का पानी

ड्राईनेस की वजह से कुछ लोगों की पलकों पर सफेद परत जम जाती हैं जिससे पलके गिरने भी लगती हैं। इसके लिए पलकों पर रोजाना मलाई लगाएं और मसाज करें। होंठ फटे हैं या हाथों रुखेपन की वजह कठोर हो गए हैं तो मास्चराइजर क्रीम के तौर पर मलाई ही लगाएं।

इन कारणों से नहीं बढ़ता आपका वजन

डैंड्रफ के साथ कुछ लोगों को सिर में खुजली व बारीक-बारीक दानों की प्रॉब्लम भी होनी शुरू हो जाती है। ऐसे में एलोवेरा की पत्तियों को तोड़कर उसका पल्प निकालें और बालों की जड़ों में लगाएं और मसाज करें। 15 से 20 मिनट इसे लगा रहने दें फिर माइल्ड शैंपू से सिर धो लें। 

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.