बड़े की काम का होता है नारियल, सेवन करने से होते हैं ये फायदे

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 12:22:22 PM
These benefits are made by consuming coconut

इंटरनेट डेस्क। नारियल का सेवन स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, नारियल के साथ ही इसका पानी और तेल भी काफी गुणकारी होता है। आपको बता दें कि नारियल में पाए जाने वाले खनिज और विटामिन बहुत ही गुणकारी होते हैं जो व्यक्ति को स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं। आइए जानते हैं नारियल के इन गुणों के बारे में  .........

अगर रोज रात को नारियल का एक टुकड़ा खाया जाए तो इससे पेट की समस्याओें से छुटकारा मिलता है।

अगर आप अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो इस तरीके से करें चंदन पेस्ट का इस्तेमाल

जिन लोगों को नकसीर यानि नाक से खून आने की समस्या होती है उनके लिए कच्चा नारियल बहुत ही फायदेमंद होता है। आपको बता दें कि कुछ लोगों को ज्यादा गर्मी बर्दाश्त नहीं होती है और नाक से खून आने लगता है। ऐसे में इन लोगों को कच्चे नारियल के साथ मिश्री खाने से फायदा होता है ।

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

नारियल कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल करता है जिससे दिल मजबूत होता है और इसे खाने से खून साफ होता है। नारियल का सेवन करने से दिल की बीमारी होने का खतरा कम रहता है। 

जिन लोगों को नींद की समस्या होती है यानि रात को ठीक से नींद नहीं आती है उन्हें रात को सोने से पहले नारियल पानी का सेवन करना चाहिए। वहीं नारियल खाने से स्किन की एलर्जी भी दूर होती है। 

नारियल का तेल बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है, बालों में नारियल का तेल लगाने से बाल लंबे, काले और मजबूत होते हैं। जिन महिलाओं के बाल झड़ते हैं उनके लिए तो नारियल का तेल बहुत ही लाभकारी होता है। इससे बाल झड़ने बंद हो जाते हैं। 

लहंगा हो या वेस्टर्न ड्रेस, इस तरह के आउटफिट पहनकर सोनम कपूर दिखती हैं दूसरों से अलग और स्टाइलिश, आप भी कर सकती हैं ट्राई

अगर आप कटरीना, करीना और आलिया के जैसा स्टाइलिश लुक पाना चाहती हैं तो ऐसे करें अपने मेकअप, हेयरस्टाइल और ड्रेस का चुनाव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.