ये एनर्जी ड्रिंक गर्मियों में आपके कुत्ते को बचाएगी लू से

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 12:30:33 PM
These energy drinks will save your dog from summer

लाइफस्टाइल डेस्क। बीमार कुत्‍तों को हरी घांस खाना बहुत अच्‍छा लगता है, इससे उन्‍हें अंदर से सही लगता है। बताया जाता है कि घांस खाने से उनका खराब पेट सही होने लगता है। जिन कुत्‍तों को पेट खराब हो जाए उनका इलाज तुरंत ही करना चाहिये। वहीँ कुछ लोग अपने पालतू कुत्‍ते को घर का खाना खिलाते हैं पर उन्‍हें पता नहीं होता कि कुत्‍ते के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए किस प्रकार का आहार ठीक रहेगा। वही वैज्ञानिकों ने कुत्तो के लिए एक ड्रिंक तैयार की जो उनको एनर्जी देगी......

बस एक शब्द और सारी टेंशन फुर्ररर.....

दरअसल, वैज्ञानिकों ने कुत्तों के लिए चिकन के स्वाद वाला एक नया एनर्जी ड्रिंक बनाया है। यह खोजी कुत्तों के शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता है। यह एनर्जी ड्रिंक गर्म मौसम में कुत्तों को लू लगने के जोखिम से भी बचाता है।

इन ट्रीटमेंट का यूज करके आप भी पा सकते है हेल्दी स्किन

इससे कुत्तों के शरीर में इलेक्ट्रोलाइट जमा नहीं होते। 'Frontiers in Veterinary Science' पत्रिका में प्रकाशित इस शोध में पता चला है कि खोजी कुत्तों के लिए सामान्य पानी या इलेक्ट्रोलाइट इनजेक्ट करने के ज्यादा सुरक्षित है इस ड्रिंक को पिलाना। 

कुछ लोगों की ये आदतें कभी भी नहीं छूटती......

पहले के शोध अनुसार जिन कुत्तों को फ्लेवर रहित इलेक्ट्रोलाइट ड्रिंक दिए गए, उन्होंने इसे ज्यादा नहीं पिया। ऐसे में चिकन फ्लेवर उन्हें पसंद आ सकता है।

बहुत सी बिमारियों से छुटकारा दिला सकता है घास पर चलना

अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया की सिंथिया ओटटो ने कहा कि राहत और बचाव काम में जुटे कुत्ते या फिर पुलिस के कुत्तों में पानी की कमी ना होने पाए इसलिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.