भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Apr 2019 05:04:57 PM
These things that keep food safe can also be harmful to you.

लाइफस्टाइल डेस्क। हम अपने खाने में कई ऐसी चीजें डाल देते है। जिससे की खाना लंबे समय तक सुरक्षित रह सके। दअरसल, फ्रोजन मीट या फिर तले हुए भोजन में आम तौर पर पाए जाने वाले फूड एडीटिव इंफ्लुएंजा से लडने की प्रतिरक्षा प्रणाली को नुकसान पहुंचाते है। इसके साथ ही फ्लू वैक्सीन के प्रभाव को कम कर सकता है। 

समर सीजन में अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मेकअप करते समय करें इन टिप्स को फॉलो

एक शोध में इस बात की जानकारी सामने आई है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि विश्व भर में हर साल 290,000 से 650,000 लोग फ्लू से संबंधित श्वसन ​परेशानी के कारण मर जाते है। इसके अलावा चूहों पर किए गए शोध के अनुसार पता चला है कि आहार योज्य टर्ट बुथाइलहाइड्रोक्युइनन टी कोशिकाओं को प्रभावित करता है। जो कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली का महत्वपूर्ण हिस्सा होती है। 

यदि आप भी चाहती है चेहरे पर निखार, तो रात में सोने से पहले करे ये काम

दरअसल, इस प्रकार का यह आहार भोजन को खराब होने से बचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। तो वहीं अमेरिका में मिशिगन स्टेट विश्वविद्यालय मे पीएचडी के अभ्यर्थी रॉबर्ट फ्रीबोर्न ने कहा कि हमारे अध्ययनों से पता चला है कि टीबीएचक्यू भोजन खाने वाले चूहे की इंफ्लुएंजा संक्रमण से लडने वाली प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाती हैं। 

समर सीजन में चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं ये फेस पैक

गर्मियों में इन घरेलू नुस्खे को अपनाकर आप भी रह सकते है स्वस्थ, जानिए

अगर आपने भी रखा है नवरात्र में नौ दिनों का व्रत तो ऐसा होना चाहिए आपका आहार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.