सफर के दौरान उलटी की समस्या को दूर करेंगे ये नुस्खे

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 08:41:48 AM
These tips will remove the problem of vomiting during the journey

लाइफस्टाइल डेस्क। सफर के दौरान उल्टियां होने की समस्या से कई लोग ग्रसित होते हैं। ज्यादा लंबा सफर या घुमावदार जगहों पर गाडी में सफर करने से कई लोगों को उल्टी की शिकायत रहती है। अगर आपको भी सफर के दौरान उल्टियां आती है तो अपने साथ कुछ जरूरी चीजों को लेकर निकलते। आज हम आपकी किचन में ही मौजूद कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिनकी मदद से उल्टी को रोका जा सकता है.......

शरीर की एनर्जी को कम थायरॉइड

• एक छोटे कप में गर्म पानी लें और उसमें 1 नींबू का रस तथा थोड़ा सा नमक मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाकर पीएं। इससे यात्रा के दौरान होने वाली परेशानियों दूर होगी। सफर पर निकलने से करीब 1 घंटा पहले 1 चम्मच प्याज के रस में 1 चम्मच अदरक का रस मिलाकर पीएं। इससे सफर के दौरान आने वाली उल्टियां खत्म हो जाएगी।

हॉलीवुड फैशन डिजाइनर डेनियल पीटी INIFD जयपुर में

• अदरक में ऐसे गुण मौजूद होते है जो उल्टी और चक्कर आने से रोकते है। अगर सफर के बीच में जी मिचलाने लगे तो अदरक की गोलियां या फिर अदरक की चाय बनाकर पीएं। अगर आपका सफर के दौरान ही जी मचलाने लगे तो तुरंत मुंहे में लौंग रखकर चूसने लगे। इससे जी मचलाने की समस्या दर होगी। 

इस तरह नुकसान पहुंचाते हैं शरीर को ये आहार

• चक्कर या सफर के दौरान उल्टी आने पर पुदीने का तेल काफी फायदेेमंद साबित होता है। पुदीने के तेल की कुछ बूंदे रुमाल पर छिड़के और शफर के दौरान उसे सूंघते रहे। इससे काफी आराम मिलेगा।

sourse google

जानिए सचाई की उस ताकत के बारे में, जिसे लोग मानना नहीं चाहते.....

स्किन के अनुसार जाने मेकअप करने के कुछ टिप्‍स.....



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.