ये है साल 2018 के अपकमिंग फैशन ट्रेंड्स

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 05:32:43 PM
This is the Upcoming Fashion Trend of the Year 2018

एक और फैशन वर्ष खत्म हो गया है और उसी के साथ एक नए फैशन वर्ष की शुरुआत हो गई हैं। एक बात यह है कि 2018 फैशन और ट्रेंड्स के लिए एक महान साल साबित हो सकता हैं। यहां फैशन वर्ष से जुड़े बड़े ट्रेंड्स के पूर्वानुमान पर गौर करते हैं....

1. रुचिंग ड्रेस एंड ट्रेंट ड्रेसेस, स्लिप ड्रेसेस

रुचिंग, ट्रैंच और स्लिप ड्रेसेस सभी इस साल के सबसे ज्यादा आरामदायक फैशन ट्रेंड में रहने का अनुमान हैं।

क्यों हम इतनी तंग कपड़े पहनने जब रुचिंग इतना अधिक आरामदायक है? तो इस साल रूचिंग ट्रेंडिंग ड्रेसेस में अपनी जगह बनाएगा।

डिजाइनर्स बारिक कॉटन के ट्रेंच कोर्ट, लेदर र पॉपलिन फैबरिक जैसे सामान्य फैशन की परंपरा को तोड़ रहे हैं। पेरिस फैशन वीक और न्यूयॉर्क फैशन वीक डिजाइनर्स ने काफी वेरिएंशन्स में ट्रेंच का इस्तेमाल किया है जो आपको अपनी अलमारी में कम से कम एक ट्रेंच रखने पर विवश कर देगा। इस सूचि में स्लिप ड्रेस को भी गिना जाता है जो रात में वियर करने के लिए बेहद आरामदायाक है लेकिन अब इसे बेहद आरामदायक, क्यूट, और सेक्सी कैजुअल और पार्टीवियर के रुप में देखा जाता हैं। जब आपके कंधों को हीरे और मोती से सजाया जा सकता है, तो बेसिक स्लिप ड्रेस स्टैप क्यों?

2. शीर, टीयर, फ्रींग और मेटालिक सिक्वेंस

साल 2018 को स्कीन फिचरिंग ईयर कह सकते हैं। शीर इस साल भी हमेशा की तरह रहेगा, लेकिन स्टाइल की बात करे तो इसमें काफी परिवर्तन होंगे। निश्चित रूप से शीर पूरी तरह से एक नई जिंदगी के साथ  पूरी तरह से नए जीवन में कई नई छायाओं के साथ दिखाई देगा।  

टियर्ड बॉटम्स और ड्रेसेस भी आने वाले सीजन में देखने को मिलेंगे। कई डिजाइनर्स  इन सभी सिक्वेंस का कॉम्बिनेशन बना चुके हैं।

रियल सुपरमॉडल्स ने वरसासे की मैटालिक ड्रेस पहने रैंप पर वॉक की, साथ ही अन्य डिजाइनर्स ने कई अन्य रचनात्मक तरीको से सिक्वेंस प्रस्तुत किए। निश्चित रुप से इस सीजन सिक्वेंस और मेटालिक पूरी तरह से धमाल मचाए को तैयार हैं।

3. पर्फ्ड शोल्डर्स, स्क्वेयर नेकलाइन्स

पर्फ्ड स्लीव्स वास्तव में इस ट्रेंड में नई नहीं हैं। लेकिन इस बार यह कई अलग-अलग तरीकों से आएगा।

विक्टोरिया की सिक्रेट मॉडल शानिना शेख ने न्यूयॉर्क फैशन वीक स्प्रिंग 2018 में जिम्मरमन शो के दौरान एक व्हाइट ड्रेस में रैंप पर उतरी थी।

अगर हम बात करे ट्रेंडी नेकलाइन्स की तो यदि एक ओपन नेकलाइन पहनी जाए तो यह कई महिलाओं को कद में लंबा और दुबला दिखाती हैं। ये सारी फ्लर्ट और सेक्सी नेकलाइन्स है, लेकिन यह जानने वाली बात है कि Asymmetrical नेकलाइन्स वियर करने से आपके शोल्डर दिखने में काफी छोटे और स्केव्येर नेकलाइन वियर करने से आपके शोल्डर काफी ब्रॉड दिखाई देंगे।

4. पेस्टल्स और प्राइमरी कलर्स पैलेट, डार्क डेनिम, व्हाइट टैंक टॉप्स

साल 2018 स्प्रिंग समर सीजन में डिजाइनर्स प्राइमरी और पेस्टल की एक विस्तृत श्रृंखला दे रही हैं। रंग जिनमें नीला, हरा, पीला, लाल, कॉफी, पीच है जो कि हम सभी को अलग अलग तरीके से पंसद हैं। सभी व्हाइट वॉश्ड डेनिम के साथ किया जा रहा हैं। अब सभी डार्क डेनिम को निकालिये, जो आपने इतने लंबे समय तक नहीं देखा। इनमें से एक को टंक टॉप के साथ पहने। एक तंग फिट बेसिक टी।

5. ग्लिटरी आईलीड, मॉडर्न कैट आई, चैरी पॉप लिप्स, नेल आर्ट

मेकअप को हम ग्राफिक्स और आदिवासी कला का स्पर्श कह सकते है, लेकिन अगर हम प्राकृतिक सौंदर्य की बात करे तो इसमें साफ त्वचा, बेहद कम आंखो का मेकअप, न्यूड लिप्स और नैचुरल ब्यूटी के साथ ही बड़े सुंदर आई लैशेस और पतले आईब्रो।

न केवल स्पष्ट त्वचा, आंखों या होंठों पर कलर पॉप भी हो सकते हैं और निओ-लाइनर कैट आई की जगह लेगा।

नेल आर्ट अभी तक फैशन से बाहर नहीं गई है। जैसा कि इस सीजन में मेटालिक गाउन्स और शिमरी आईलिड के होगा, वहीं नेल्स को लिप कलर के अनुसार मैच किया जाएगा।

5. शॉर्ट कट्स, हेयरक्लिप्स, प्रिंसेस नेकलेस

तो इस सीजन में टॉमबॉय पिक्सी हेयर कट देखने को मिलेगा और वहीं लंबे बाल सुनहरे या मोती हेयर क्लिप्स के साथ नजर आएंगे। प्रिंसेस नैकलेस, चौकर और डैंगल की जगह लेंगेस हूप ईयररिंग्स कैजुअल्स और पार्टीवियर में झूलते नजर आएंगे।

एक और बहुत ही आराम का स्तर और एक प्यारा अभी तक सेक्सी प्रवृत्ति आ रही है जो मैरी जेन स्कूल की लड़की शूज़ और मोजे में बहुत सी विविधताएं हैं। एंकल और नी लेंथ तक फिशनेट सॉक्स। स्टेटमेंट सॉक्स के साथ सैंडल्स और ऑपन टॉ सॉक्स आपकी जिंदगी को बेहद आरामदायक बना देंगे।  

कुल मिलाकर, यह आगामी सीजन के लिए प्रवृत्ति रिपोर्ट है, लेकिन इसका पालन करने के लिए या न रखने के लिए आपकी व्यक्तिगत पसंद है, क्योंकि कौन आपकी अपनी शैली से सवाल करने की हिम्मत करेगा। आखिरकार, यह आपके आराम और आपकी खुशी के लिए है, तो दोस्तों नए साल का आनंद लें।

Name: Supriya Gupta

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.