बालों की प्रत्येक समस्या को दूर करने में सहायक है ये छोटा से पौधा

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2019 04:15:07 PM
This small plant is helpful in removing every problem of hair

इंटरनेट डेस्क। हिन्दू समाज में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना जाता है। यह पौधा हमारे स्वास्थ्य के साथ ही बालों की सुन्दरता बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

30 मीनट ये एक्सरसाइज करने से मिट सकता है जोड़ों के दर्द

लोगों को बालों से संबंधित कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्यादातर देखा गया है कि लोग बालों के झडऩे की समस्या से ज्यादा ही परेशान रहते  हैं। हम तुलसी के पौधों की पत्तियों की सहायता से इस समस्या से निजात पा सकते हैं। 

तुलसी के पत्ते पीसकर रोजाना बालों में लगाया जाएं तो बालों का रूखापन और डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है। वहीं तुलसी का तेल बालों को मजबूत करने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस तेल से बालों की मालिश करने से स्कैल्प में रक्त संचार अच्छा होता है। 

वहीं तुलसी में मौजूद ऐंटीबायॉटिक तत्व बालों की गंदगी को जड़ से साफ करने में सहायक है। बालों की प्राकृतिक रंगत को बरकरार रखने के लिए तुलसी का पेस्ट बहुत ही फायदेमंद है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.