चेहरे का ग्लोइंग बनाने में मददगार है यह चीज, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Monday, 18 Feb 2019 06:42:41 PM
This thing is helpful in making face glowing, know how

लाइफस्टाइल डेस्क। हर कोई अपने चेहरों को साफ और सुदंर रखना चाहता है। इसके लिए वह तरह—तरह के प्रयोग भी करता है। लेकिन हम इस खबर में एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो कि आपके चेहरे को ग्लोइंग करने में मददगार होती है। जी हां हम बात कर रहे है शहद की। शहद का ज्यादातर उपयोग औषधी के रूप में किया जा सकता है। तो वहीं शहद के इस्तेमाल से सेहत को बहुत सी बीमारियों से भी बचा जा सकता है। तो वहीं बता दें ​​कि शहद हमारी खूबसूरती के लिए भी बहुत लाभकारी है। क्योंकि शहद को चेहरे पर लगाने से निखार आता है। तो शहद का उपयोग करके ​चेहरे को सॉफ्ट किया जा सकता है। साथ ही शहद में दूसरी चीजों का उपयोग कर ​चेहरे का निखार को बढ़ाया जा सकता है। 

आपको बता दें कि यदि आपकी स्किन का रंग ब्लैक हो गया है। तो आप इसको दूर करने के लिए दूध और शहद को मिलाकर स्किन पर लगाने से यह कालापन दूर होने लगाता है। क्योंकि इससे स्किन को पोषण मिलता है। जिससे स्किन ग्लो करने लगती है। यदि आप किल—मुहांसों से परेशान हो तो आप हल्दी और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाए ऐसा कुछ ही दिन करने से आपके चेहरे पर किल मुहांसों से छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ ही इस समस्या से कभी पेरशानी भी नहीं होगी।


तो वहीं यदि आपकी स्किन ड्राई हो जाती है। तो ड्राई स्किन के लिए आप शहद, मलाई और बेसन का उबटन को स्किन पर लगाए। इससे आपकी स्किन पर ग्लो आएगा और आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी। 


आप अपने स्किन के रंग को निखारना चाहते हैं। तो इसके लिए आप शहद और बादाम का पेस्ट बना कर स्किन पर लगाए। ऐसा करने से आपके स्किन का रंग निखरने लगता है और साथ में चेहरे की डेड स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नमक और चीनी पाउडर बराबर मात्रा में ले। बाद में इसमें आधा चम्मच नींबू का रस डाले और एक चम्मच शहद को मिलाकर चेहरे पर लगा ले। ऐसा करने से आपकी स्किन की डेड स्किन की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.