तनाव को दूर करने में मदद करेंगे ये काम , दिन में एक बार जरूर करें ट्राई

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 04:36:19 PM
This work will help to relieve stress,   Try once a day

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। दिनभर के काम में लोग बहुत बिजी होते है। महिलाओं के लिए यह काम दुगुना होता है। आजकल अधिकतर महिलाएं भी जॉब करना पसदं करती है। इसलिए ऑफिस और घर के काम की वजह है स्ट्रेस रहता है। इससे निपटने के लिए कई मेडिसिन लेते है। ये स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है। यहां पर आपको स्ट्रेस फ्री रहने के कुछ टिप्स बता रहे है-

सौंदर्य गुणों से भी भरपूर इस फूल में है कई रोगों का इलाज

एक्सरसाइज हर बीमारी का इलाज है। एक्सरसाइज करने से बॉडी का हर पार्ट अच्छे से काम करता है। इससे हम एक्टिव रहते हैं। दिमाग को आराम देने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करना चाहिए। इससे आप फिट भी रहेंगे और तनाव भी दूर होगा। 

सांसों को कन्ट्रोल करके भी आप फ्रेश महसूस कर सकते है। अगर आपको किसी तरह की टेंशन है तो गहरी सांस लें। थोड़ी देर के लिए  कंफर्टेबल होकर बैठ जाएं। आंखें बंद करके थोड़ी देर लेट जाएं और सांस को धीरे-धीरे अंदर बाहर करें। ऐसा 20 मिनट करने से आपको अच्छा महसूस होगा।

बदलता खानपान का भी स्वास्थ्य पर असर पड़ता है। हमारे आहार में जरूरी पोषक तत्वों की कमी होने के कारण हमेशा समय पर और संतुलित भोजन करना चाहिए। खाने में ऐसी सब्जियों को शामिल करें जिससे एनर्जी मिलें।

गर्लफ्रेंड को हमेशा खुश रखने के लिए बड़े काम की है ये बातें , लड़कों को हमेशा करने चाहिए ये काम

अपनी बिजी लाइफ में से खुद के लिए थोड़ा समय निकालें। छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें ताकि बेकार का स्ट्रेस न हो। खुशियां दे और खुशियां लें। खाली समय में वह काम करें जो आपको अच्छा लगता है। जैसे की गानें सुनना किताबें पढ़ना और गेम्स खेलना ।

15 अगस्त से जियो फोन में जारी किया जाएगा WhatsApp अपडेट, वॉयस कमांड से ऑपन होगा वॉट्सएप

बालों की खूबसूरती के लिए अपनाएं नारियल तेल

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.