लू से बचने के लिए गर्मियों में रोज करें इन चीजों का सेवन

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 09:57:40 AM
To avoid heat stroke, take these things daily in the summer

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। गर्मी के मौसम में जैसे ही हम घर से बाहर निकलते हैं तो तेज धूप के कारण त्वचा तो बेरंग हो ही जाती है इसी के साथ धूप में घूमने से लू लगने का खतरा भी रहता है। लू लगने पर व्यक्ति को कमजोरी का एहसास होता है और कई बार तो उसे तेज बुखार भी आ जाता है इसी वजह से इस मौसम में लू से बचाव आवश्यक है। आप कैसे तेज गर्मी में कुछ चीजों का सेवन करके लू से बचे रह सकते हैं आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ............

Loading...

यदि आपके भी आंखों के आस—पास पड़ने लगे है चकते, तो हो सकती यह बिमारी

लू से बचने का सबसे बेहतर माध्यम है प्याज, आप गर्मियों में जितना हो सके प्याज का सेवन करें, कच्ची प्याज का सेवन करने से लू लगने का खतरा कम रहता है।

घर से निकलने से पहले शिकंजी बनाकर पिएं यानि पानी में नींबू का रस, काला नमक और थोड़ी सी चीनी मिलाकर इसका घोल तैयार करें और इसका सेवन करें इससे लू नहीं लगेगी। 

पलकों को घनी और खूबसूरत बनाने के लिए इन घरेलू तरीकों का करें इस्तेमाल

कच्चा आम गर्मियों में सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है अगर इसका किसी भी तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो इससे लू लगने का खतरा कम हो जाता है। आप चाहें तो गर्मियों में प्रतिदिन कच्चे आम का पना बनाकर भी इसका सेवन कर सकते हैं। 

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.