बहुत से गुणों से भरपूर टमाटर करेगा त्वचा की देखभाल

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 09:45:16 AM
Tomatoes filled with many properties will care for skin

लाइफस्टाइल डेस्क। अपनी रूखी-सूखी त्वचा से परेशान हैं तो आप एक बार टमाटर का इस्तेमाल करके देख सकते हो क्योकिं इसमें वो गुण पाये जाते हैं। टमाटर में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स जो कि बढ़ती उम्र के साथ त्वचा में आने वाले झुर्रियों और फाइन लाइन्स को रोकने में मददगार सिद्ध होती हैं। टमाटर के फायदे, विटामिन “सी” त्वचा में पड़े काले धब्बों को कम कर स्किन को टोंड रखने में काफी कारगर होती हैं। जिससे आपके चेहरे को दुगनी चमक दे सकता हैं। 

सर्दियों के दिनों में बालों की देखभाल के लिए करें ये उपाय


शोधों के अनुसार, टमाटर में त्वचा की देखभाल करने के बहुत से गुण पाए जाते हैं। यह एक प्राकृतिक एस्ट्रिंजेंट का काम करता है, जो त्वचा के बंद रोमछिद्रों को साफ़ करने में काफी बड़ी भूमिका निभाता है। इसके लिए आप टोमेटो फेस मास्क का यूज कर सकते है, आईये जानते है कैसे.....

मुलायम पैरों के लिए अपनायें ये टिप्स

टोमेटो फेस मास्क बनाने के लिए आपको दो टेबल स्पून टोमेटो पल्प और एक टीस्पून शहद की जरुरत पड़ेगी। इन दोनों चीजों को मिलाकर पते की तरह बना लें। अपने फेस को साफ करें और टोमेटो फेस मास्क को अप्लाई करें। बीस मिनट बाद फेस को धोलें। मुलायम हाथों से फेस को साफ करें।

soure google 

स्किन की बहुत सी समस्याओं को दूर करेगा दूध

शराब की लत होगी दूर, एक बार इन बातों पर ग़ौर तो करें....

सौंदर्य निखार के लिए इन चीज़ों के साथ उपयोग करें गुलाब जल

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.