परफेक्ट लुक पाने के लिए आज़माएं यह टिप्स...

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 04:23:16 PM
Try these tips to get the perfect look

नई दिल्ली। अगर आप मेकअप करने जा रहीं हैं तो उससे पहले अपने स्किन पर 5-10 मिनट तक ब़र्फ रब कर लें। जिससे कि आपका मेकअप ज़्यादा देर तक टिका रहेगा। उसके बाद आप क्लीन-मॉइश्चराइ़ज़्ड स्किन से शुरू करें। फुल फेस कवरेज के लिए सबसे पहले माथे, नाक, ठोड़ी और गालों पर फाउंडेशन के डॉट्स लगाकर उंगलियों के पोरों से ब्लेंड करें। अब थोड़ा फाउंडेशन लगाएं।

Read also: ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

सांवली रंगत वालों को अपना मेकअप सोच समझकर करना चाहिए। सांवले लोगों के लिए बाजार में कई सारे फाउंडेशन, कंसीलर और पाउडर मार्केट में उपलब्ध हैं लेकिन आपको डीप यलो या रिच गोल्डन टोन वाले फाउंडेशन का चुनाव करें।

Read also: कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

इसी तरह फेयर कॉम्प्लेक्शन वालों को हैवी फाउंडेशन से बचना चाहिए। टिंटेड मॉइश्चराइज़र और शीयर फाउंडेशन आपको नेचुरल लुक देंगे।

परफेक्ट लुक पाने के लिए मेकअप के दौरान सबसे पहले आंखों के मेकअप के लिए ज़्यादा व़क़्त न हो, तो ब्राउन आईशैडो का एकदम डार्क शेड लें और आईलिड पर ब्रश की सहायता से स्मज करें। ख़ूब सारा मस्कारा लगाएं और निचले लिड पर काजल लगाएं।

आईशैडो के बेस के तौर पर आईलिड पर भी फाउंडेशन अप्लाई करें।

कोई दाग़-धब्बे नज़र आएं, तो कंसीलर से उन्हें कवर करें।

फाउंडेशन से कॉम्प्लीमेंट करता ट्रांस्लुसेंट पाउडर अप्लाई करें। एक बड़े राउंड ब्रश से थोड़ा.सा ट्रांस्लुसेंट पाउडर डस्ट करें। मैट फिनिश के लिए हल्का-सा पाउडर पफ लगाएं।

अब बालों के लिए जल्दी करने के लिए पोनी लुक अपनाएं। आजकल पोनी भी ग्लैमरस लुक को शो करता है।

बबल पोनीटेल ट्राई करें। इसके लिए पहले पोनी बांधें। फिर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर रबर बैंड बांधते जाएं। लो पोनी बांधकर उसे मेटल थ्रेड से अच्छे से रैप कर दें। पोनी से बालों का एक सेक्शन लेकर उसे पोनी पर रैप करें। ये भी डिफरेंट लुक देगा। एक बात का ध्यान रहेंए जब भी आप पोनी बांध रहें हो तब उसे पफ देकर बांधें।

Read more: तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.