मुंहासों और दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें गार्लिक पेस्ट का यूज

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2019 10:58:01 AM
Use garlic in this way to make the face immaculate and flourished

इंटरनेट डेस्क। लहसुन खाने से स्वास्थ्य सही रहता है ये तो सभी जानते हैं लेकिन एंटीएजिंग गुणों से भरपूर लहसुन आपकी स्किन को कैसे निखारता है इसके बारे में शायद आप नहीं जानते हों। आपको बता दें कि ब्लडप्रेशर और खून संबंधी बीमारियों को दूर करने में सहायक लहसुन से आप अपनी स्किन को भी निखार सकते हैं आइए जानते हैं लहसुन के इन अनजाने फायदों के बारे में .........

अगर आप अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो इस तरीके से करें चंदन पेस्ट का इस्तेमाल

मुंहासों और दाग-धब्बों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो लहसुन के रस को निकालकर मुंहासों पर लगाएं, मुहासों से छुटकारा मिलेगा और स्किन पर दाग-धब्बे भी नहीं रहेंगे।

चेहरे को बेदाग और खूबसूरत बनाने के लिए एलोवेरा जेल में लहसुन का पेस्ट मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं और करीब 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे और आपका चेहरा चमक उठेगा।

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

प्रिग्नेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क हो जाते हैं और जब आप साड़ी पहनती हैं तो ये दाग बहुत ही खराब लगते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए जैतून के तेल को गर्म करके इसमें लहसुन का रस मिलाकर लगाएं। धीरे-धीरे स्ट्रेच मार्क कम होने लगेंगे।

अगर आप अपने चेहरे को निखारना चाहते हैं तो टमाटर के रस में लहसुन का रस मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद चेहरा धो लें, आपका चेहरा निखर जाएगा।
भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.