प्राकृतिक सुंदरता को बनाएं रखने के लिए इस्तेमाल करें नीबूं, शहद और हल्दी का फेसपैक

Samachar Jagat | Friday, 03 Aug 2018 02:38:43 PM
Use lemon, Honey and Turmeric Facepack To keep natural beauty

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। हर महीने पार्लर पर हजारों रुपए खर्च करती है। बाजार के कॉस्मेटिक्स से इंस्टेंट ब्यूटी तो आ जाती है लेकिन प्राकृतिक सुंदरता खत्म होने लगती है। इन प्रोडक्ट्स में कैमिकल्स मिले होते है जो हमारी स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए घर में भी कुछ ऐसी चीजें मौदूद है जो आपकी प्राकृतिक सुंदरता को निखारने में मदद करती है। जी हां हम बात कर रहे है शहद और नीबूं की। अभी तक आपने शहद और नींबू को मोटापा कम करने के लिए काम में लिया होगा।

लेकिन आपको बता दें कि ये लॉन्ग लॉस्टिंग नैचुरल ब्यूटी के लिए भी फायदेमंद है। निखरी त्वचा के लिए नींबू और शहद बड़े ही काम की चीज है। आपको बता दें कि जहां नींबू में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स नैचुरल ब्लीचिंग का काम करते हैं वहीं शहद स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है। इसके अलावा नींबू और शहद के मिश्रण से चेहरे पर मौजूद डार्क स्पॉट्स, पिंपल्स, रिंकल्स और ड्रायनेस की प्रॉब्लम्स भी काफी हद तक दूर हो जाती है। तो आइए जानतें है कैसे काम में ले नींबू और शहद-

आपको नीबूं, शहद और हल्दी का फेसपैक बनाना होगा। इस पैक को अगर रात को सोने से पहले लगाएंगे तो अधिक फायदा मिलेगा। क्योंकि रात को सोने के दौरान स्किन रिपेयरिंग का काम करती है। ऐसे में बाहरी न्यट्रिशन्स रिपेयरिंग में मदद करते हैं और इसका असर जल्द देखने को मिलता है। इसके लिए 1 चम्मच शहद में ½ चम्मच नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी मिलाएं। इस पैक को अच्छी तरह मिक्स कर लें। रात को सोने से पहले नीबूं, शहद और हल्दी का फेसपैक चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाकर रखें। उसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

इन कारणों को जानकर समय रहते करें माइग्रेन से बचाव

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.