पलकों को घनी और खूबसूरत बनाने के लिए इन घरेलू तरीकों का करें इस्तेमाल

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2019 10:22:12 AM
Use these home remedies to make the eyelids dense and beautiful

इंटरनेट डेस्क। चेहरे को आकर्षक बनाने में आंखों की पलकें अपनी अहम भूमिका निभाती हैं। अगर किसी महिला की पलकें घनी हों तो उसकी खूबसूरती में चार - चांद लग जाते हैं। जिन महिलाओं की पलकें हल्की होती हैं वे इन्हें घना करने के लिए तरह - तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं और इसी वजह से कई बार इन प्रोडक्ट्स का असर आंखों की रोशनी पर भी पड़ता है। ऐसे में बाजार के हानिकारक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय अगर इस घरेलू तरीके से पलकों को घना किया जाए तो इससे आंखों की रोशनी पर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है, आइए जानते हैं किन घरेलू तरीकों को अपनाकर आप अपनी पलकों को घना कर सकती हैं ..................

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

अगर जोजोबा ऑयल के साथ एलोवेरा जेल को मिलाकर आंखों की पलकों पर लगाया जाए तो इससे पलकें धनी होती हैं और इनकी खूबसूरती भी बढ़ती है। 

अगर आप नेचुरल तरीके से अपनी पलकों को घनी करना चाहती हैं तो विटामिन-ई कैप्सूल का प्रयोग कर सकती हैं, इसे रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर लगाएं, धीरे - धीरे पलकें घनी होने लगेंगी।

गर्मियों में इन घरेलू नुस्खे को अपनाकर आप भी रह सकते है स्वस्थ, जानिए

पेट्रोलियम जेली को पलकों पर लगाने से पलकें घनी होती हैं, इसे भी रात को सोते समय पलकों पर लगाएं। इससे आपकी पलकें नेचुरल तरीके से घनी होने लगेंगी।

भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...

लेटेस्ट फैशन ट्रेंड को फॉलो करना है तो समर सीजन में पहने इस तरह की ड्रेस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.