चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश की जगह करें इन घरेलू चीजों का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2019 10:44:36 AM
Use these house hold items to clean face dirt

इंटरनेट डेस्क। अधिकतर लोग अपने चेहरे को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश को काम में लेते हैं लेकिन आपको बता दें कि साबुन या फेस वॉश का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरा खराब हो जाता है। चेहरा रूखा और बेजान लगने लगता है, अब आप सोच रहे होंगे कि चेहरे पर साबुन या फेस वॉश लगाए बिना इसे साफ कैसे किया जा सकता है तो आपको बता दें कि चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए आप कुछ घरेलू टिप्स अपना सकते हैं। इनसे आपके चेहरे की कोमलता और रंगत भी बरकरार रहेगी और आपके चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाएगी, आइए आपको बताते हैं इस घरेलू टिप्स के बारे में....

अगर आप अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो इस तरीके से करें चंदन पेस्ट का इस्तेमाल

आप नींबू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, करीब 10 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगा रहने दें, इसके बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। चेहरा साफ हो जाएगा और इसकी कोमलता भी बनी रहेगी।

आप अपने चेहरे को साफ करने के लिए ऐलोवेरा जेल में थोड़ा सा चीनी पाउडर मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। इसे करीब 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और इसके बाद चेहरे को रगड़ते हुए ठंडे पानी से धो लें। आपके चेहरे की गंदगी निकल जाएगी और चेहरा चमकने लगेगा।

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

आप कच्चे दूध को भी चेहरे पर लगा सकते हैं, कच्चे दूध को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करें, इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी।

लहंगा हो या वेस्टर्न ड्रेस, इस तरह के आउटफिट पहनकर सोनम कपूर दिखती हैं दूसरों से अलग और स्टाइलिश, आप भी कर सकती हैं ट्राई

अगर आप कटरीना, करीना और आलिया के जैसा स्टाइलिश लुक पाना चाहती हैं तो ऐसे करें अपने मेकअप, हेयरस्टाइल और ड्रेस का चुनाव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.