सर्दियों में त्वचा को कोमल बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 03:23:35 PM
Use these tips to make the skin soft in winter

इंटरनेट डेस्क। सर्दियों के मौसम में स्कीन रूखी हो जाती है। ठंडी हवाएं चलने से हाथ-पैरों की त्वचा में दरारें आने लगती है। सर्द हवाओं से बचने के साथ कुछ नुस्खे अपनाकर भी स्किन को मुलायम बना सकते है। सर्दियों में रूखापन दूर करने के लिए गुड़हल, शहद और नारियल तेल से एंटी-एजिंग मास्क बनाएं और चेहरे व गर्दन पर लगाएं।

ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले पढ़े ये जरूरी बातें

आधे कप दही में संतरे का रस मिलाकर चेहरे, गर्दन और हाथ पर लगाएं। ऐसा करने से डेड सेल्स हटाकर त्वचा में शाइनिंग आती है। साथ ही दाग-धब्बे भी कम होते है और कलर साफ होता है। सर्दी के मौसम में मॉइश्चराइजर या फेस क्रीम से सर्कुलर मोशन में चेहरे को मसाज करना न भूलें। त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए फेसपैक का इस्तेमाल करें।

पेरेंट्स बच्चों के सामने भूलकर भी नहीं करें ऐसी बातें

पपीता में विटामिन ए, सी, ई और के होता है जो स्कीन को सॉफ्ट बनाता है इसलिए पपीता और नींबू युक्त मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।  फेसवॉश का इस्तेमाल तो सभी लोग रोजाना मुंह धोने में के लिए करते ही है लेकिन सर्दियों में ऐसे फेसवॉश का उपयोग करें जो न केवल स्कीन को साफ करें बल्कि स्किन में नमी भी बरकरार रखे।

दक्षिण कश्मीर में रेल सेवाएं दूसरे दिन भी स्थगित

हेलमेट एवं सीट बेल्ट न लगाने वाले 8154 लोगों का हुआ चालान

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.