VALENTINE'S DAY 2018: यूथ ने कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया वेलेंटाइन वीक

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 12:39:17 PM
VALENTINE'S DAY 2018: Youth celebrated Valentine's Week something like this
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

इंटरनेट डेस्क। प्यार, स्नेह और रोमानियत के खास दिन 'वैलेनटाइन डे’ को लेकर युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। 14 फरवरी को हर देश में अलग-अलग अंदाज में मनाया जाने वाले इस त्यौहार के दिन युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। हर कोई इस दिन अपने वेलेंटाइन डे के साथ सेलिब्रेट कर रहा है।

Valentine's Day 2018: इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब', कि लगाए न लगे और बुझाए न बने.......

कोई मूवी का प्रोग्राम बना रहा तो कोई शांत माहौल में रहकर अपने प्यार के सपने सजोंता है। कई लोग इस दिन पार्टी इंज्वॉय कर रहे हैं और अपने साथी को तोहफे आदि देकर प्यार का इजहार कर रहे हैं।वैलेंटाइन डे पर जो उपहार देने की परंपरा चलती है, उसमें साज सज्जा से लेकर अन्य तरह के उपहार भी शामिल हैं। यहां खाने पीने के सामानों में केक और चॉकलेट की अच्छी खासी बिक्री होती है।

Happy Valentine Day 2018: कोरिया में इस पर्व को 'वाइट डे' का नाम से जाना जाता है....

वैश्विकरण के दौर में वैलेंटाइन डे ग्लोबल फेस्टिवल बन गया है। वैलेंटाइन डे पर बाजारों की रौनक देखने लायक है। हर ओर फूलों की महक और गुलदस्तों की रंगत से सजी दुकानों में युवा खरीदारों को अपनी ओर लुभा रही हैं। वैलेंनटाइन वीक 07 फरवरी से 14 फरवरी तक... हर तारीख को कुछ न कुछ सेलिब्रेट किया जाता है।

.......ना करें सुबह उठकर खाली पेट चाय का सेवन

07 फरवरी को रोज डे, 08 को प्रपोज डे, 09 को चॉकलेट डे, 10 को टेडी डे, 11 को प्रॉमिस डे, 12 को हग डे, 13 को किस डे और 14 को वो दिन यानी वैलेनटाइन डे । वैलेंटाइंस डे की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है, दुनिया के तमाम हिस्सों में इसका जश्न, इसकी रौनक महसूस की जा सकती है। एजेंसी

गंदगी और बैक्टीरिया से पैरों को बचते है मोजें

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.