त्वचा और बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है विटामिन ई

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 04:50:42 PM
Vitamin E is very beneficial for skin and hair

इंटरनेट डेस्क। लोग अपने बालों और त्वचा की चमक को बरकरार रखने के लिए कई प्रकार की दवाइयों का उपयोग करते हैं। व्यक्ति चाहता है कि किसी न किसी प्रकार से उनके बालों और त्वचा की चमक अच्छी बनी रहे। 

कई रोगों के इलाज में उपयोगी है ये दो वनस्पतियां

इसके लिए विटमिन ई का कैप्सूल हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। यह बालों की चमक को तो बरकरार रखने में फायदेमंद है साथ ही यह चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। इसकी सहायता से आंखों के नीचे बने काले घेरे को भी दूर किया जा सकता है। 

नाखूनों की सुन्दरता बढ़ाने में बहुत ही उपयोगी है रसोई में रखी ये छोटी सी चीज

बालों को सिल्की और चमकदार बनाने के लिए विटमिन ई कैप्सूल में थोड़ा सा दही मिलाकर बालों और सिर की त्वचा में लगाइए। इससे आपको बहुत ही फायदा मिलेगा। 
वहीं चेहरे की चमक के लिए रात को सोने से पहले विटमिन ई और ऐलोवेरा जेल को मिलाकर लगाए। सुबह इसे पानी से साफ कर लें। इससे चेहरे पर गजब का निखार देखने को मिलेगा।  विटमिन ई कैप्सूल को बादाम के तेल के साथ मिलाकर आंखों के नीचे बने काले घेरों पर लगाने से ये धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.