सोशल मीडिया से बिगड़ रहा है शादियों का बजट 

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 02:55:05 PM
Weddings budget is deteriorating due to social media

इंटरनेट डेस्क। शादी सात जन्मों का बंधन है। शादी दो परिवार के विचार और उनकी सोच को आगे बढ़ाती है। एक समय था जब कपल्स की शादी की तस्वीरें केवल एक एल्बम में बंद हुआ करती थी। परिवार में किसी खास आयोजन के अवसर पर ही एल्बम के माध्यम से शादी की तस्वीरें देखी जाती थी। सिर्फ उनके करीबी दोस्त और परिवार वाले वेडिंग ऐल्बम या सीडी को ही देखा करते थे। इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया साइट्स के जरिए शादी की तस्वीरें दूसरों के साथ भी शेयर की जा रही हैं, जिसे नाम दिया गया है इंस्टावर्थ। शादी की फोटोज को सोशल मीडिया पर अपलोड करने के चक्कर में कपल्स शादी में काफी खर्चा कर रहे हैं।


loading...

ये हैं देश के सबसे फेमस सनसेट पॉइंट्स जिनकी खूबसूरती देखते ही रह जाएंगे

अपने लोगों के साथ अपने खास पल तुरंत शेयर करने में ही तो मजा है। इंस्टावर्थ वेडिंग काफी हद तक बॉलिवुड से इंस्पायर्ड हैं। बॉलिवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, नेहा धूपिया, प्रियंका चोपड़ा की शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर खासी पॉपुलर हुईं। शादी के फंक्शन हो रहे हैं और इधर सोशल मीडिया पर फोटोज अपलोड, उनका यह ट्रेंड लोगों को भाया और इसलिए लोग इस समय इसे खासा फॉलो भी कर रहे हैं। इंस्टा फोटोग्राफी में दुल्हन और दूल्हे के नैचरल पोज खींचने पर जोर रहता है। शादी की हर ऐक्टिविटी को आर्टिस्टिक अंदाज में शूट किया जाता है। फोटो प्रिंट के लिए भी ग्लॉसी, मैट, डिजिटल जैसे अलग अलग पेपर यूज किए जाते हैं।

कच्ची सब्जियों में क्या खाएं या क्या नहीं खाएं, ये खबर आपके लिए खास जरूरी है। क्या आप गाजर-टमाटर कच्चा खाते हैं? 

ब्लैक एंड वाइट, कलर और मल्टी शेड प्रिंट के साथ अलग- अलग साइज की फोटो मिलाकर, कोलाज बनाए जाते हैं, जो लोगों को खासे पसंद आते हैं। खाने और ड्रिंक्स के बाद लोकेशन पर इस समय सबसे ज्यादा खर्च किया जा रहा है। आंकड़ों पर नजर डालें, तो सगाई की अंगूठी और हनीमून से ज्यादा खर्च इस समय कपल लोकेशन पर कर रहे हैं। लोकेशन अच्छी होगी, तो फोटोज अच्छी आएंगी। इसका अंदाजा आप शादी के पंडालों से भी लगा सकते हैं। अक्सर लोग अपनी हर छोटी-बड़ी ऐक्टिविटी को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और दूसरों के रिऐक्शन का इंतजार करते हैं। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.